माेदी सरकार के 4 सालः जानिए, क्या है लाेगाें की राय

punjabkesari.in Saturday, May 26, 2018 - 02:55 PM (IST)

लखनऊः माेदी सरकार काे केंद्र की सत्ता पर विराजमान हुए 26 मई काे यानि की आज 4 साल पूरे हाे गए हैं। इन 4 सालाें में सरकार ने कई याेजनाआें काे लागू किया है। जिसमें जनधन याेजना आैर प्रधानमंत्री उज्जवला याेजना मुख्य है। एेसी कई अन्य याेजनाआें काे भाजपाई विभिन्न कार्यक्रमाें के माध्यम से जनता के बीच ले जा रहे हैं। जहां एक तरफ बीजेपी माेदी सरकार के कार्यकाल का गुणगान कर रही है ताे वहीं दूसरी तरफ विपक्षी पार्टियां इसे पूरी तरह से विफल बता रही हैं। फिलहाल जनता की राय सबसे महत्वपूर्ण है। आइए जानते हैं कि माेदी सरकार के 4 साल पर लाेगाें की क्या राय है...

मोदी सरकार में तो हर चीज की हद हो गईः मुकेश यादव व्यापारी
मुकेश यादव का कहना है कि पिछली सरकारों में पेट्रोल डीजल के दाम काफी हद तक कंट्रोल में रहा, लेकिन इस मोदी सरकार में तो हर चीज की हद ही हो गई है। जितने दाम मोदी जी ने बढ़ाए है, उससे तो आम आदमी परेशान है। इस से तो यही लगता है कि हर चीज के दाम बढ़ने वाले हैं और बढ़े भी हैं, चाहे वो सब्जी हो कपड़ा हो या अन्य। 

मोदी सरकार में भ्रष्टाचार पर लगाम लगीः हरचरण
हरचरण के मुताबिक पिछले सरकारों के मुताबिक इस सरकार में कानून व्यवस्था में सुधार हुआ हैं। पिछली सरकारों में भ्रष्टाचार ज्यादा था और मोदी सरकार में भ्रष्टाचार पर लगाम लगी है। 

मोदी सरकार ने जनता से किए वादों को नहीं किया पूराः मेहर लाल
मेहर लाल का मानना है कि मोदी सरकार ने सत्ता में आने के समय जनता से बड़े-बड़े वादे किए थे, लेकिन सत्ता में आते ही वो अपने सारे वादे भूल गए। उन्होंने कोई भी परिवर्तन नहीं किया। मोदी सरकार में मंहगाई चरम पर है। 21वीं सदी आने के बावजूद आज भी लोग रोटी कपड़ा मकान के लिए संर्घष कर रहे हैं जोकि बहुत शर्मनाक बात है। 

मोदी जी बताओ अच्छे दिन कब आएंगेः कामत
कामत ने तो पीएम मोदी से सवाल कर दिया कि अच्छे दिन कब आएंगे। कामत ने कहा कि मोदी सरकार के 4 साल पूरे हो गए हैं, लेकिन आज तक अच्छे दिन नहीं आए, कब आएंगे अच्छे दिन। इस सरकार में बेरोजगारी बढ़ गई है बेरोजगारी के मामले में भारत तीसरे स्थान पर है। 

शिक्षित लोग भी निठले घूम रहेः जयपाल
जयपाल ने कहा कि मोदी सरकार में बेरोजगारी बढ़ती जा रही है। आलम ये है कि शिक्षित लोग भी निठले घूम रहे हैं। बेरोजगारी एक सबसे बड़ा मुद्दा है।

लाेगाें ने दी मिली जुली प्रतिक्रिया 
मोदी सरकार के 4 साल पूरा होने पर लोगों ने मिली जुली प्रतिक्रिया दी है। कुछ लोगों का मानना है कि मोदी सरकार ने अच्छा काम किया है तो वहीं कुछ लोगों का मानना है कि मोदी सरकार में सुरक्षा, बेरोजगारी के नाम पर कुछ भी नहीं है। 

Ruby