UP में सातवें एवं अतिम चरण में 41 प्रत्याशियों ने किया नामांकन

punjabkesari.in Thursday, Apr 25, 2019 - 02:22 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में सातवें एवं अंतिम चरण में 19 मई को लोक सभा की 13 सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए नामांकन के तीसरे दिन बुधवार को 16 प्रत्याशियों ने पर्चे दाखिल किए। इस चरण के लिए अब तक कुल 41 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र भरे हैं।  

राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी एल. वेंकटेश्वर लू ने बताया कि सातवें चरण के लिए आज 16 और प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किए। इस चरण के लिए अब तक कुल 41 प्रत्याशियों ने पर्चे दाखिल किए हैं। उन्होंने इस चरण में नामाकंन भरने वालों में प्रमुख रुप से चंदौली लोकसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र नाथ के अलावा गाजीपुर सीट पर बहुजन समाज पार्टी के अफजाल अंसारी, बांसगांव सीट पर भाजपा के सदल प्रसाद और घोसी से कांग्रेस के बाल कृष्ण चौहान ने नामांकन किया।

गोरखपुर लोक सभा सीट पर समाजवादी पार्टी के रामभुआल ने पर्चा दाखिल किया जबकि कल भाजपा प्रत्याशी रवि किशन ने इस सीट पर नामांकन दाखिल किया था।  इस चरण में कुल 41 प्रत्याशियो ने नामांकन पत्र दाखिल किए। अंतिम चरण के लिए अब तक वारणसी सीट पर नौ ,गोरखुपर सीट पर सात, घोषी सीट पर चार कुशीनगर,बलिया,गाजीपुर और चंदौली सीट पर 3-3 , देवरिया ,बांसगांव और सलेमपुर सीट पर दो-दो जबकि राबट्सगंज, मिर्जापुर,और महराजगंज सीट पर अभी एक-एक प्रत्याशी ने नामांकन दाखिल किया है।

 

 

 

 

 

 

 

Ruby