Lockdown के बीच प्रयागराज से अयोध्या पहुंचे 429 विद्यार्थी, रोडवेज बसों द्वारा पहुंचाया गया घर

punjabkesari.in Thursday, Apr 30, 2020 - 10:44 AM (IST)

प्रयागराज\अयोध्या: कोरोना वायरस से बचाव के लिए जारी किए गए लॉकडाउन के चलते विभिन्न स्थलों में फंसे छात्र-छात्राएं अपने घर पहुंच रहे हैं। इसी क्रम में प्रयागराज से अयोध्या भी अब तक 429 विद्यार्थी पहुंच चुके हैं। जिन्हें राजकीय विद्यालय में थर्मल स्क्रीनिंग के बाद होम क्वॉरेंटाइन के लिए घर भेजा जा रहा है। उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में फंसे छात्र-छात्राओं को अब उनके घर भेजा जा रहा है।

जानकारी मुताबिक प्रयागराज में रहकर अयोध्या के जो छात्र-छात्राएं परीक्षाओं और अन्य कोर्सों की तैयारी कर रहे थे, उनकी भी घर वापसी शुरु हो गई। अब तक प्रयागराज से कुल 429 विद्यार्थी अयोध्या पहुंच चुके हैं। अब राजकीय इंटर कॉलेज अयोध्या में स्क्रीनिंग के बाद उन्हें होम क्वॉरेंटाइन के लिए भेजा गया है।

जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने बताया कि प्रयागराज से परिवहन निगम की बसों द्वारा प्रयागराज से विद्यार्थियों को अयोध्या लाया जा रहा है। सभी की जीआईसी में थर्मल स्क्रीनिंग कराई जा रही है। यहां उनके खाने-पीने की व्यवस्था की गई है। जांच पूरी होने के बाद विद्यार्थियों को उनके घर पर 14 दिनों के लिए होम क्वॉरेंटाइन किया जाएगा।

Anil Kapoor