कोरोना संकट: अलीगढ़ मेडिकल कॉलेज के 8 डॉक्टरों सहित 47 चिकित्साकर्मी किए गए क्वारंटाइन

punjabkesari.in Tuesday, Apr 21, 2020 - 07:53 PM (IST)

अलीगढ़: उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ में कोरोना से पहली मौत सामने आई है। पूरा मामला कोतवाली थाना क्षेत्र के मोहल्ला उस्मानपाड़ा का है। जहां के रहने वाले 55 वर्षीय मेराजुद्दीन की कोरोना वायरस से मौत हुई है। जानकारी अनुसार मृतक सोमवार से ही मेडिकल कॉलेज में वेंटीलेटर पर था। वहीं अब प्रशासन की मौजूदगी में शव को परिजनों को सौंपने की तैयारी है। जिसके बाद शव को कोविड-19 के नियम-शर्तों के मुताबिक सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा। इसी मामले में जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के 47 चिकित्सा कर्मचारियों को क्वारंटाइन में भेजा गया है। इन 47 चिकित्सा कर्मचारियों में 8 डॉक्टर भी शामिल हैं।

डेडबॉडी हैंडओवर करने की तैयारी
सीएमओ भानु प्रताप सिंह ने बताया कि सोमवार को हमें अलीगढ़ से दो कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले थे। इनमें से एक अहलदादपुर के 31 वर्षीय मरीज तथा दूसरे मेराजुद्दीन उस्मान पाड़ा 55 वर्षीय, दिल्ली गेट के रहने वाले थे। इनके बारे में पता चला था कि ये जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज अलीगढ़ में वेंटीलेटर पर भर्ती थे। उन्होंने बताया कि मंगलवार को सूचना प्राप्त हुई है कि इनका देहांत हो गया है। इनकी डेडबॉडी हैंडओवर करने की तैयारी की जा रही है।

अस्पताल को नोटिस, निजी डायग्नोस्टिक केन्द्र का लाइसेंस रद्द
वहीं जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह ने बताया कि अस्पताल से इस बारे में स्पष्टीकरण मांगा गया है कि कोरोना विशेष क्वारंटाइन सुविधा केन्द्र होने के बावजूद मरीज आपात वार्ड में कैसे आया? उन्होंने बताया कि अस्पताल से यह भी पूछा गया है कि इस प्रकरण की जानकारी तत्काल जिला प्रशासन को क्यों नहीं दी गई? जिलाधिकारी ने बताया कि मरीज की एक्सरे रिपोर्ट के बारे में जिला प्रशासन को सूचना नहीं देने के लिए एक निजी डायग्नोस्टिक केन्द्र का लाइसेंस भी रद्द कर दिया गया है।

Edited By

Umakant yadav