सहारनपुर के देवबंद से पकड़े गए 5 बांग्लादेशी युवक, कर रहे थे टोपी बेचने व सिलाई का काम

punjabkesari.in Tuesday, Feb 05, 2019 - 08:21 AM (IST)

सहारनपुर: उत्तर प्रदेश की सहारनपुर पुलिस ने कस्बा देवबंद में अवैध रूप से रह रहे 5 बांग्लादेशियों को गिरफ्तार किया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार पी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 5 बांग्लादेशी अवैध रूप से भारत में घुसपैठ करके देवबंद में पहचान छुपाकर चोरी-छिपे रह रहे थे। उन्होंने बताया कि सूचना पर पुलिस ने अवैध रुप से रहने वाले 5 बांग्लादेशियों को देवबंद के रेलवे रोड़ से गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार लोगों में रफीकुल इस्लाम ,मोहम्मद अहमद उल्ला ,मोनू रमजान , इस्माइल और मोहम्मद मिनाज शामिल हैं। उन्होंने बताया कि खुफिया विभाग को देवबंद में अवैध रूप से रह रहे बांग्लादेशियों के बारे में सूचना प्राप्त हो रही थी। जिसके बाद पुलिस और खुफिया विभाग को सक्रिय किया गया। उसी के नतीजे में बीती रात पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया। पूछताछ में इन बांग्लादेशी नागरिकों ने बताया कि वह देवबंद और आसपास के क्षेत्रों में टोपी बेचने और सिलाई का काम करते थे।

पी ने बताया पुलिस इस बात की जांच करने में लगी है कि ये बांग्लादेशी नागरिक भारत में कब और कैसे घुसे। इनके संपर्क कहां तक हैं और इनके कौन-कौन मददगार हैं। यह भी जांच की जा रही है कि ये दीनी मदरसे में शिक्षा प्राप्त कर रहे थे या नहीं।

Anil Kapoor