एक चिंगारी ने पूरे परिवार को सुलाया मौत की नींद, भीषण आग लगने से जिंदा जल गए मां सहित 4 बच्चे

punjabkesari.in Wednesday, Dec 28, 2022 - 11:28 AM (IST)

मऊ(जाहिद इमाम): उत्तर प्रदेश के मऊ जनपद के कोपागंज थाना क्षेत्र के शाहपुर गांव में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक झोपड़ी में चुूल्हे की चिंगारी से आग लग गई। जिसमें झोपड़ी में मौजूद एक महिला सहित उसके चार बच्चों की जिंदा जलकर दर्दनाक मौत हो गई। वहीं मामले की सूचना मिलते ही मौके पर डीआईजी अखिलेश कुमार, डीएम अरुण कुमार और एसपी अविनाश पांडे पहुंचे। उन्होंने हादसे में मरे लोगों को शवों को बाहर निकलवा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मामले की जांच में जुट गए।

महिला सहित 4 बच्चों की जिंदा जलकर मौत
जानकारी मुताबिक पूरा मामला थाना कोपागंज क्षेत्र के शाहपुर गांव का है। जहां गुड्डी देवी नाम की महिला अपने बच्चों के साथ झोपड़ी में थी। उसी दौरान चूल्हे की चिंगारी से उसके झोपड़ी में आग लग गई। जिसमें महिला सहित उसके चारों बच्चों की जलकर दर्दनाक मौत हो गई। वहीं यह भी बताया जा रहा है कि मृतिका का पति रमाशंकर राजभर बाहर काम करता है। महिला अपने बच्चों के साथ झोपड़ी में रहती थी। लेकिन देर रात में अचानक एक चिंगारी ने पूरे परिवार को मौत की नींद सुला दिया।

पुलिस ने मृतकों के शवों को बाहर निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा
आपको बता दें कि हादसे में जलकर मरने वाले बच्चों की उम्र 14, 10, 12 और 6 साल थी। झोपड़ी में आग लगने की सूचना के बाद जब तक गांव में दमकल की गाड़ी पहुंची तब तक घर के सभी सदस्यों की अंदर जिंदा जलकर मौत हो चुकी थी। घटनास्थल पर पहुंचे पुलिस के जवानों ने सभी मृतक के शवों को बाहर निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया है। वहीं अचानक एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत से पूरा गांव सदमे में है।

मुआवजे के तौर पर पीड़ित परिवार को मिलेंगे 4-4 लाख रुपए
वहीं इस पूरे मामले में जिला अधिकारी अरुण कुमार ने बताया कि गुड्डी देवी नाम की महिला अपने बच्चों के साथ झोपड़ी में थी कि उसी समय चूल्हे की चिंगारी से उसके झोपड़ी में आग लग गई। जिसमें महिला सहित उसके चार बच्चों की मौत हो गई। इस मामले में दैवीय आपदा के अंतर्गत 4-4 लाख रुपए मुआवजे तौर पर पीड़ित परिवार को दिए जाएंगे।

Content Editor

Anil Kapoor