हरदोई में 5 असलहा तस्कर गिरफ्तार, बड़ी संख्या में हथियार बरामद

punjabkesari.in Tuesday, Oct 22, 2019 - 06:13 PM (IST)

हरदोईः उत्तर प्रदेश में हरदोई के संडीला कोतवाली क्षेत्र से पुलिस के विशेष कार्यबल(एसटीएफ) ने अवैध हथियारों की तस्करी करने वाले गिरोह के सरगना समेत पांच सदस्यों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से बड़ी संख्या में हथियार बरामद किए।       

पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी ने बताया कि सूचना मिलने पर एसटीएफ ने संडीला रेलवे स्टेशन से असलहा तस्कर गिरोह के सरगना आजमगढ़ निवासी सौरभ यादव ,केहर यादव ,सद्दाम और गौरव मिश्रा के अलावा मध्य प्रदेश के बड़वानी निवासी आकाश को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार तस्करों के पास से 23 पिस्टल और इतनी ही संख्या में मैगजीन बरामद की गई।  यह सभी पिस्टल मध्य प्रदेश के खरगोन जिले की पहाड़ियों में बनाकर देश के विभिन्न इलाकों में बेची जाती है। एसटीएफ को रात सूचना मिली थी कि आजमगढ़ निवासी असलहा तस्कर गिरोह का सरगना सौरभ यादव संडीला स्टेशन पर असलहो की खेप लेने अपने साथियों के साथ पहुंच रहा है। इस सूचना पर एसटीएफ की टीम मौके पर पहुंची और जैसे ही सौरभ यादव और उसके गिरोह के लोगों ने पिस्टलों से भरे बैग कब्जे में लिए तभी उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।       

पूछताछ में गिरफ्तार आरोपियों ने बताया कि खरगोन जिले में बनाई गई इन पिस्टलों को करतार सिंह अपने साथी आकाश के जरिए यूपी में भेजता था। सौरभ यादव इन पिस्टलों को 12 हजार रुपए में खरीद कर अपने गिरोह के लोगों से 20 से 25 हजार रुपए में इनकी बिक्री कराता था। यह गिरोह उत्तर प्रदेश के अलावा देश के अन्य हिस्सों  में अवैध हथियारों की बिक्री करता था। गिरफ्तार आरोपी को अदालत में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया है।  इस सिलसिले मे छह लोगो के विरुद्ध मामला दर्ज कराया गया है। उन्होंने बताया कि फरार करतार की गिरफ्तारी के पुलिस की टीमें लगी है।

Ajay kumar