दिल्ली की तब्लीगी जमात से देवबंद आए थे 5 कश्मीरी, एक की हो चुकी है मौत

punjabkesari.in Tuesday, Mar 31, 2020 - 05:44 PM (IST)

सहारनपुर: दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में स्थित जमात मुख्यालय में रुके लोगों से फैले कोरोना संक्रमण के तार धीरे-धारे खुलने लगे है। प्रशासन जगह- जगह पर छापे मारकर लोगों को चिन्हित कर आइसोलेट कर रही है।  उन्हें प्रशासन ने घर में रहने के निर्देश दिए है।

बता दें कि दिल्ली की  तब्लीगी  जमात से पांच लोग 8 मार्च को  कश्मीर देवबंद पहुंचे थे। फिलहाल सहारनपुर और देवबंद की रशीदिया मस्जिद में रुके थे। 25 विदेशी समेत 47 अन्य जमातों के लोग यहां रुके हुए हैं। 11 मार्च को सभी लोग कश्मीर चले गए थे। इनमें से एक व्यक्ति अरशद की चार दिन पहले जम्मू कश्मीर में मौत हो गई थी। वहीं मौत के खुलासे और दिल्ली में बड़ी संख्या में आए मामलों के बाद सहरानपुर प्रशासन में खलबली मच गई है। जमात के लोगों से मिलने वालों को चिन्हित करने का काम जिला प्रशासन ने शुरू कर दिया है।

CMO बीएस सोढ़ी ने बताया कि सहारनपुर में अलग-अलग देशों से जमात कर लोग आए हुए हैं, जिनकी थर्मल स्क्रीनिंग हो चुकी हैं। सभी को हमने घर से बाहर न निकलने को कहा है। इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग की टीम निगरानी रखेगी। डीएम अखिलेश सिंह ने बताया है कि दिल्ली की जमात से आए लोगों का पता किया जा रहा है। उनके साथ रहे लोगों को आइसोलेट किया जाएगा।
 

Ajay kumar