सावधानः विदेश में नौकरी दिलवाने के नाम पर ठग लिए 5 लाख, पुलिस ने नहीं सुनी तो कोर्ट के पास पहुंचा पीड़ित

punjabkesari.in Wednesday, Mar 29, 2023 - 05:38 PM (IST)

पीलीभीत: विदेश में नौकरी लगवाने का झांसा देकर युवक से लाखों रुपए ठग लिए। पैसे वापस नहीं करने पर कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी सहित कई धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की है। पीलीभीत के मोहल्ला विनायक विहार कॉलोनी निवासी सुनील शर्मा ने बताया कि वर्ष 2019 में पूरनपुर मोहल्ला अहमद नगर निवासी मोहम्मद अकरम जिला पंचायत सदस्य था। उसने उसकी जान पहचान पीलीभीत के ही रहने वाले मोहम्मद नसीम से कराई। मुलाकात के बाद जिला पंचायत सदस्य ने पीड़ित को विदेश में नौकरी दिलवाने का आश्वासन दिया। इसमें उसने 20 लाख रुपये का खर्च होना बताया।



पांच लाख रुपये और जरूरी दस्तावेज दे दिये
इस पर पीड़ित 13 अक्टूबर 2019 को आरोपी को पांच लाख रुपये और जरूरी दस्तावेज दे दिए। उसके बाद आरोपी ने एक महीने का समय लगने की बात कही। काफी समय बीत जाने के बाद आरोपी से संपर्क किया गया लेकिन संपर्क नहीं हो सका। कुछ दिन बाद आरोपी पीड़ित को मिला तो उसने अपने साथी को पुलिस द्वारा पकड़ने की बात कहते हुए टालमटोल कर दिया।


पुलिस ने नहीं की कार्रवाई तो पीड़ित ने खटखटाया कोर्ट का दरवाजा
पुलिस द्वारा कार्रवाई न करने पर युवक ने कोर्ट की शरण ली। कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने पूरनपुर के मोहल्ला अहमद नगर निवासी पूर्व जिला पंचायत सदस्य के खिलाफ धोखाधड़ी सहित कई धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की है।

Content Writer

Ajay kumar