माफिया Badan Singh Baddo पर 5 लाख का इनाम घोषित,  4 साल से आरोपी चल रहा फरार

punjabkesari.in Friday, May 26, 2023 - 09:08 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश पुलिस की कस्टडी से 4 साल पहले फरार हुआ यूपी का मोस्ट वांटेड माफिया बदन सिंह बद्दो (Badan Singh Baddo) पुलिस के लिए सिरदर्द बना हुआ है। माफिया की यूपी पुलिस की लम्बे समय से तलाश कर रही है। लेकिन अभी तक माफिया को गिरफ्तार नहीं कर सकती है। वहीं उत्तर प्रदेश पुलिस अब माफिया पर इनाम की धनराशि बढ़ाकर पांच लाख कर दिया है। वहीं इसके पहले माफिया बदन सिंह बद्दो पर ढाई लाख रुपये का इनाम घोषित था।

बता दें कि मेरठ जिले के टीपी नगर थाना क्षेत्र के बेरीपुरा निवासी बदन सिंह बद्दो की गिरफ्तारी के लिए पूर्व में पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) मुख्यालय स्तर से ढाई लाख रुपये की पुरस्कार राशि घोषित की गयी थी।'' बयान के अनुसार बद्दो की गिरफ्तारी के लिए घोषित पुरस्कार राशि ढाई लाख रुपये से बढ़ाकर अब 5 लाख रुपये किये जाने के लिए डीजीपी ने उत्तर प्रदेश शासन को प्रस्ताव भेजा था। जिस प्रस्ताव पर अब शासन ने मुहर लगा दी है।

गौरतलब है कि बद्दो 28 मार्च 2019 को गाजियाबाद की अदालत में पेशी के बाद फर्रुखाबाद जेल लौटते समय फरार हो गया था। बद्दो पर हत्या, लूट, फिरौती समेत अनेक मामले दर्ज हैं। उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा घोषित 63 माफियाओं की सूची में बद्दो सिंह का भी नाम शामिल है। पुलिस के अनुसार, उत्तर प्रदेश पुलिस की ओर से जारी सूची में शामिल चार माफिया (गैर-कानूनी गतिविधियों में लिप्त अपराधी संगठनों के सरगना) फरार हैं, जबकि 20 माफिया जमानत पर हैं और 38 अन्य राज्‍य की विभिन्‍न जेलों में कैद हैं। पुलिस ने बताया कि फरार माफिया में सबसे प्रमुख नाम बदन सिंह बद्दो का है। 

Content Writer

Ramkesh