निर्मोही अखाड़ा का 5 सदस्यीय दल प्रधानमंत्री से करेगा मुलाकात, डीएम के माध्यम से भेजा खत

punjabkesari.in Monday, Nov 18, 2019 - 12:56 PM (IST)

फैजाबाद: अयोध्या विवाद मामले में रामलला के पक्ष में फैसला आने के बाद से साधु संतों की बैठक का दौर शुरू हो गया है। इसी कड़ी में निर्मोही अखाड़ा में महंत देवेंद्र दास की अध्यक्षता में निर्मोही अखाड़ा के पंचो की बैठक आयोजित की गई। बैठक में निर्मोही अखाड़ा के सरपंच राजा रामचंद्र चंद्राचार्य सहित सभी पंच शामिल हुए। जिसमें उच्चतम न्यायालय के फैसले को लेकर चर्चा की गई। साथ ही अगली बैठक तक के लिए पुनर्विचार याचिका में जाने ना जाने की सहमति बनी।

इसके साथ ही ट्रस्ट में अपनी भूमिका को लेकर सप्ताह भर में निर्मोही अखाड़ा के पंच केंद्र सरकार से मुलाकात करेंगे। इसके बाद निर्मोही अखाड़े ने जिलाधिकारी अयोध्या के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र भेजा। जिसमें सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मुताबिक केंद्र सरकार से राम मंदिर निर्माण में निर्मोही अखाड़े की भूमिका स्पष्ट करने के लिए समय मांगा गया।

प्रभात सिंह (प्रतिनिधि निर्मोही अखाड़ा) ने बताया कि पीएम को हमने एक पत्र लिखा है। बैठक में तय हुआ है कि प्रधानमंत्री से मिला जाए। जो ट्रस्ट केंद्र सरकार द्वारा बनाया जा रहा है उसमें निर्मोही अखाड़ा की क्या भूमिका तय की जा रही है। और उसमें हम अपनी मांग को रखें। वहीं पंच निर्मोही अखाड़ा के सदस्य राम सुरेश दास ने बताया कि हमारा प्रतिनिधिमंडल प्रधानमंत्री से मिलकर ये सुनिश्चित करना चाहता है कि हमारी मंदिर में क्या सहयोग करें। जिसके लिए हम उसकी तैयारी शुरू करें। 

Ajay kumar