अमरोहा में तबलीगी जमात के 5 सदस्य कोरोना पॉजीटिव, मचा हड़कंप

punjabkesari.in Friday, Apr 10, 2020 - 11:03 AM (IST)

अमरोहाः उत्तर प्रदेश के अमरोहा में गुरूवार को तबलीगी जमात के पांच सदस्यों के कोरोना पोजिटिव होने की पुष्टि हुई है। जिससे स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि निजामुद्दीन मरकज में हिस्सा लेकर जिले की सीमा में सात अप्रैल को प्रवेश करने वाले तबलीगी जमात के पांच सदस्यों को जिला अस्पताल में क्वारंटाईन किया गया था जबकि बाद में सभी को आईसोलेशन में रखा गया। नौ अप्रैल को मेरठ मेडिकल कालेज में भेजे गए सैंपल में सभी पांच को कोरोना संक्रमित पाया गया।

उन्होंने बताया कि पिछले दो दिनो में जिले में कुल सात पोजिटिव केस पाए गए हैं। मुख्य चिकित्साधिकारी डा.मेघसिंह ने बताया कि छह अप्रैल को अमरोहा से कुल 24 सैंपल जांच के लिए मेरठ भेजे गए थे। जांच रिपोटर् पोजिटिव आने के बाद से जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग दोनों के सामने दोहरी चुनौती खडी हो गई है। 

एक तरफ वायरस का सामुदायिक फैलाव रोकने के लिए पूरे क्षेत्र में विशेष निगरानी व संक्रमित लोगों की पहचान के लिए एंटी बाडी ब्लड टैस्टिंग आदि वहीं दूसरी ओर सभी आवश्यक उपकरणों की कमी और स्वास्थ्य विभाग टीम की प्रतिबद्धता जो कि दोनों ही इस समय नदारद दिखाई देते हैं। 
 

Tamanna Bhardwaj