कुशीनगरः 40 सफाईकर्मियों के 5 महीने के PF का पैसा गायब, ठेकेदार फरार

punjabkesari.in Sunday, May 10, 2020 - 08:23 PM (IST)

कुशीनगरः कोरोना संक्रमण से लड़ने वाले योद्धाओं को सरकार सम्मान करने के साथ साथ प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि किसी भी कर्मचारी का वेतन या आउटसोर्सिंग के तहत काम कर रहे कर्मचारियों का मानदेय समय से दिया जाए। नगर पंचायत रामकोला में आउटसोर्सिंग के तहत काम करने वाले सफाईकर्मियों के PF के साथ ठेकेदार ने बड़ी लापरवाही की। 5 महीने का PF का पैसा सफाईकर्मियों के खाते में जमा नहीं किया गया और न ही उसके बारे में कुछ बताया गया जिसके लिए सफाईकर्मियों ने प्रदर्शन किया। PF के पैसे को लेकर सफाईकर्मियों ने ठेकेदार योगेंद्र जायसवाल के ऊपर बंदरबाट की शंका जताया कि ठेकेदार और अध्यक्ष के मिलीभगत से धन का घोटाला कर दिया गया है।

हम बात कर रहे हैं कुशीनगर के नगर पंचायत रामकोला की जहाँ सफाईकर्मियों ने नगर पंचायत के ठेकेदार योगेंद्र जायसवाल पर 5 महीने का PF का पैसा जमा नहीं करने और घोटाला का आरोप लगाया है।

5 महीने से 40 सफाईकर्मियों का PF गायब
सफाईकर्मियों ने कहा कि इस महामारी के समय हम लोग जी जान से सफाई कर रहे हैं कि नगर स्वच्छ रहे। हम सफाई कर्मी आउटसोर्सिंग के तहत कार्य करते हैं और हम लोगों को PF भी मिलता है। लेकिन 5 महीने से 40 सफाईकर्मियों को PF का कोई प्रमाण नही मिला है। बार बार ठेकेदार और चेयरमैन से कहने पर भी कोई सुनवाई नही हो रही है और PF के धन का घोटाला कर दिया गया है।

ठेकेदार योगेंद्र जायसवाल को नोटिस दिया गयाः  अधिशाषी अधिकारी
इस सन्दर्भ मे अधिशाषी अधिकारी अमरीश सिंह से पूछा गया तो उन्हाेंने बताया कि इस PF के लिए ठेकेदार योगेंद्र जायसवाल को नोटिस दिया गया है। अगर PF का पैसा नही जमा करते हैं तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। साथ ही ठेकेदार फरार चल रहा है। इस आपदा के समय सफाईकर्मीयो का शोषण हो रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Ramkesh

Recommended News

Related News

static