UP: खराब मौसम के बीच गिरी बिजली, चपेट में आए 5 लोगों की मौत

punjabkesari.in Saturday, Jun 09, 2018 - 09:26 AM (IST)

जौनपुर/रायबरेलीः जौनपुर जिले में शुक्रवार शाम खराब मौसम के बीच गिरी बिजली की चपेट में आने से 2 सगे भाइयों सहित 3 लोगों की मौत हो गई। वहीं रायबरेली में 2 लोगों की मौत की मौत हो गई। फिलहाल पुलिस ने इन सभी मामलों में आवश्यक कार्रवाई की है।

जिलाधिकारी अरविंद मलप्पा बंगारी ने बताया कि सरायख्वाजा थाना क्षेत्र के खजुरा गांव निवासी सोमारू पाल (50), उसका सगा भाई कैलाश पाल (42) और पड़ोसी सूरत पाल (55) अपनी भेड़ों को गांव के पास चरा रहे थे। शाम को अचानक बिजली कड़कने के साथ बरसात होने लगी। वे तीनों बचने के लिए खेत के पास एक नीम के पेड़ की आड़ में खड़े हुए थे, तभी बिजली तीनों पर गिर गई। इस हादसे में तीनों लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। घटना की सूचना मिलने पर थानाध्यक्ष समेत अन्य उच्चाधिकारी मौके पर पहुंचे। 

रायबरेली से प्राप्त समाचार के अनुसार महाराजगंज कोतवाली क्षेत्र के तिसाखाना गांव में खराब मौसम के बीच बिजली गिरने से सुमन (35) की मौत हो गई। इसी तरह हरचंदपुर थाना क्षेत्र के गुनावर कमांगरपुर गांव में गिरी बिजली की चपेट में आने से काजल (14) नामक लड़की की मौत हो गई। पुलिस ने इन सभी मामलों में आवश्यक कार्रवाई की है।

Deepika Rajput