पीलीभीत के एक ही गांव में 5 लोगों की मौत, जांच करने गई स्वास्थ्य टीम को ग्रामीणों ने लौटाया

punjabkesari.in Wednesday, May 05, 2021 - 11:31 AM (IST)

पीलीभीत: जिले के बीसलपुर क्षेत्र के वौनी गांव में 5 लोगों की मंगलवार को मौत होने की सूचना मिलने पर जांच करने पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम को ग्रामीणों ने वापस लौटा दिया। उपजिलाधिकारी राकेश कुमार गुप्ता ने पत्रकारों को बताया कि उन्होंने टीम को गांव भेजने के निर्देश सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक डॉक्टर ठाकुर दास को दिए हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम मौत के कारणों की जांच कर रही है।

गांव के बाबूराम ने प्रशासन को बताया कि बीसलपुर क्षेत्र के गांव वौनी में पंचायत चुनाव में मतदान करने के लिए दिल्ली से आए गांव के ही एक युवक की 4 दिन पूर्व कोरोना की चपेट में आने से मौत हो गई थी। उसका अंतिम संस्कार होने के बाद गांव में अन्य कई लोग तेज बुखार से ग्रसित हो गए। मंगलवार को 3 बुजुर्ग महिलाओं सहित 5 लोगों की मौत हो गई। सभी के शव घरों में पड़े हुए हैं। सूचना मिलने पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की टीम गांव पहुंची।

स्वास्थ्य विभाग की टीम को ग्रामीणों ने यह कहकर गांव में नहीं घुसने दिया कि गांव में टीकाकरण करने वाली स्‍वास्‍थ्‍य कर्मी संक्रमित चल रही हैं। टीम में भी कोई संक्रमित हो सकता है, इसलिए टीम की मदद नहीं लेंगे। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम को गांव से वापस लौटना पड़ा। सीएचसी अधीक्षक डॉ. ठाकुर दास ने मीडिया को बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव में गई थी। वहां पर मौजूद ग्रामीणों ने मृतकों का जांच नहीं करने दिया और टीम को वापस लौटा दिया। इसलिए स्पष्ट नहीं है कि उनकी मौत कैसे हुई है।

Content Writer

Anil Kapoor