भीषण ठंड में हाथ तापना बना जानलेवा, मासूम बच्चों और महिलाओं सहित 5 लोग बुरी तरह झुलसे

punjabkesari.in Thursday, Jan 05, 2023 - 04:49 PM (IST)

संभल(मुजम्मिल दानिश): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के संभल (Sambhal) जिले में भीषण अग्निकांड (Fire) देखने को मिला है। जहां अत्यधिक ठंड (Cold) के चलते अलाव जलाकर ताप रहे एक ही परिवार (Family) के 2 मासूम बच्चों (Child) और 2 महिलाओं (Womans) सहित 4 लोग गंभीर रूप से झुलस गए। चिंताजनक हालत में मासूम दोनों बच्चों को हायर सेंटर रेफर किया गया है। वहीं झुलसी हुई महिलाओं का अस्पताल (Hospital) में उपचार जारी है। आपको बता दें इस समय भीषण ठंड पड़ रही है और ठंड के चलते जनजीवन अस्त व्यस्त हो चला है। लगातार तापमान गिरने से लोग बुरी तरह से कांप रहे हैं और ठंड से बचने के लिए अब अलाव का सहारा ले रहे हैं लेकिन, यह अलाव अब लोगों की जान ले रहा है। ताजा मामला कैला देवी थाना इलाके के अझरा गांव का है। जहां आज सुबह भीषण ठंड से बचने के लिए दिनेश का परिवार घर पर ही अलाव जलाकर ताप रहा था।

एक ही परिवार के 4 लोग बुरी तरह से झुलसे
जानकारी के मुताबिक, इसी बीच जलती आग में बच्चों ने डीजल उड़ेल दिया, जिससे आग ने भयंकर रूप ले लिया और आसपास बैठकर ताप रहे दिनेश के दोनों मासूम बच्चे निलेश और हिमांशु तथा दिनेश की मां शीला और पत्नी सर्वेश आग की चपेट में आ गए और भयंकर रूप से झुलस गए। एक ही परिवार के 4 लोगों के झुलसने से परिवार में अफरा-तफरी मच गई। किसी तरह परिजनों ने आग को बुझाया और 108 एंबुलेंस की मदद से सभी झुलसे लोगों को जिला संयुक्त चिकित्सालय लाया गया। जहां दोनों मासूम बच्चों को हायर सेंटर रेफर कर दिया गया।

बच्चों की गंभीर हालत को देखते हुए हायर सेंटर किया रेफर
चिकित्सक डॉक्टर एसके सिंह ने बताया कि महिलाओं की हालत कुछ ठीक है लेकिन, बच्चों की हालत गंभीर है। क्योंकि उनके चेहरे बुरी तरह से झुलसे हुए हैं। इसलिए मासूम बच्चों को हायर सेंटर रेफर किया गया है। जबकि महिलाओं का इलाज अस्पताल में जारी है । वहीं आपको बता दें कि आग से झुलसने की दूसरी घटना नखासा थाना क्षेत्र के नाहरठेर की है। जहां अलाव जलाकर सो रहे बुजुर्ग रईस अहमद बुरी तरह से झुलसे है, जिन्हें हायर सेंटर रेफर किया गया। संभल जिले में एक ही दिन में 5 लोगों के आग में झुलसने की घटना घटने से हड़कंप मचा हुआ है।

Content Editor

Anil Kapoor