कमलेश तिवारी हत्याकांड: गोरखपुर-देहरादून एक्सप्रेस रुकवाकर हिरासत में लिए गए 5 संदिग्ध

punjabkesari.in Saturday, Oct 19, 2019 - 01:49 PM (IST)

मुरादाबादः हिंदूवादी नेता कमलेश तिवारी की हत्या के आरोप में मुरादाबाद पुलिस ने शनिवार को 5 संदिग्धों को हिरासत में लिया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अमित पाठक ने बताया कि गोरखपुर से देहरादून जा रही राप्ती-गंगा एक्सप्रेस में कमलेश तिवारी हत्याकांड से जुड़े संदिग्धों के होने की सूचना पर मुरादाबाद में छापेमारी की गई।

पुलिस और एटीएस की टीम ने ट्रेन को कटघर रेलवे स्टेशन के पास रोक लिया और करीब आधे घंटे की तलाशी के बाद 5 लोगों को पूछताछ के लिए उठा लिया। ट्रेन को कटघर में सुबह 8:58 बजे रोका गया। इसके बाद पुलिस ने ट्रेन के हर कोच में तलाश की। पुलिस संदिग्ध हत्यारों का स्केच लिए हुए थी। करीब 40 सुरक्षा कर्मियों ने यात्रियों को फोटो दिखाकर पूछताछ की। तलाशी के बीच 5 लोग ट्रेन के इंजन के पास स्लीपर और जनरल कोच से उतारे गए। इसके बाद ट्रेन 9:34 बजे रवाना हुई। इनसे कटघर थाने में अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि, कमलेश नाका हिंडोला की खुर्शेद बाग स्थित अपने घर में खून से लथपथ पाए गए। 2 लोग उनसे मिलने आए थे। इस दौरान कमलेश ने अपने एक साथी को उन दोनों के लिए पान लाने भेजा। जब वह लौटा तो उसने कमलेश को खून से लथपथ पाया। कमलेश की हत्या के मामले में यूपी सरकार ने लखनऊ के पुलिस महानिरीक्षक एस के भगत की अगुवाई में 3 सदस्यीय विशेष जांच टीम गठित कर दी है।

Deepika Rajput