तबलीगी मरकज में शामिल हुई थीं महिलाएं, 5 को किया गया क्वारंटाइन

punjabkesari.in Tuesday, Apr 07, 2020 - 03:35 PM (IST)

कुशीनगरः दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में हुए आयोजन में खुफिया एजेंसियों को महत्वपूर्ण जानकारी हाथ लगी है। जिसके तहत मरकज में महिलाएं भी शामिल हुई थीं। खोजबीन की गई तो पुलिस को पांच ऐसी महिलाएं मिलीं जो मरकज में शामिल होने दिल्‍ली गई थीं। पुलिस ने इन्‍हें पकड़कर कर जिला अस्‍पताल भेज दिया जहां इन्‍हें क्वारंटाइन किया गया है।

कुशीनगर पुलिस ने शहर से सटे गांव अमवा जंगल में उसी मकान से इन महिलाओं को पकड़ा जहां दो दिन पूर्व दो जमाती पकड़े गए थे। इनके साथ महिलाओं के आने की जानकारी पर पुलिस-प्रशासन ने संभावित स्थानों पर उनकी तलाश शुरू कर दी। देर रात कोतवाली पुलिस ने इसमें सफलता पा ली। पुलिस ने गांव अमवा जंगल से पांच महिला जमातियों राहिमा खातून निवासी दीवान पाढ़ा बीमारू गुरी जिला नागौन, शाकीना खातून निवासी पेनीगॉन, कछलखुआ जिला नागौन, जाहूरा खातून निवासी कुठाढ़ी जिला नागौन, रजीफा खातून निवासी कुबीर डूबी जिला होजई व एफ खातून निवासी कंडूली मारी जिला नागौन आसाम को पकड़ लिया। इन महिलाओं के पति भी निजामुद्दीन मरकज में भाग ले चुके हैं। पतियों के पकड़े जाने के बाद ये महिलाएं घरों में छिपकर रह रहीं थीं।

नोडल अधिकारी एपी सिंह ने बताया कि पकड़ी गईं महिलाओं की पहचान पूर्व में पकड़े गए जमातियों की पत्नी के रूप में हुई है। यह सब भी दिल्‍ली के निजामुद्दीन मरकज में शामिल हुई थीं और यहां पर छिप कर रह रही थीं। सभी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पटेरा बुजुर्ग में जमातियों के मददगार रहे रहमतुल्लाह व उनकी पत्नी शकीरूनिशा के विरुद्ध भी मुकदमा दर्ज किया गया है। जमातियों व मददगारों के संपर्क में आए अन्य लोगों की तलाश की जा रही है। पुलिस ने इस मामले में दर्ज मुकदमे में महिलाओं का नाम शामिल कर इन्हें जांच के लिए जिला अस्पताल भेज दिया।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static