हर्ष फायरिंग के दौरान 5 साल की मासूम की आंख में लगी गोली, हालत बेहद गंभीर

punjabkesari.in Monday, Apr 22, 2019 - 02:02 PM (IST)

मेरठः आए दिन शादी ब्याह में हर्ष फायरिंग के चलते कई अप्रिय घटनाएं हुईं हैं। जिसके चलते हाईकोर्ट ने इसपर रोक लगा दी है, लेकिन फिर भी कई लोग इससे बाज नहीं आ रहे हैं। ताजा मामला मेरठ का है। जहां हर्ष फायरिंग के चलते 5 साल की मासूम को गोली लग गई। मासूम को अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उसकी हालत बेहद गंभीर बनी हुई है।

बता दें कि थाना जानी इलाके के कलंजरी गांव में आज चरण सिंह के पोते की शादी थी। घुड़चढ़ी के दौरान शादी में मौजूद कई लोगों ने हर्ष फायरिंग शुरू कर दी। वहीं घुड़चढ़ी देख रही 5 साल की मासूम बच्ची के एक गोली उसकी आंख में जा लगी। जिससे बच्चे लहूलुहान होकर जमीन पर गिर पड़ी और वहां भगदड़ मच गई, लेकिन शर्म की बात तो ये है कि किसी ने भी घायल बच्ची को उठाकर हॉस्पिटल पहुंचाने की जहमत नहीं उठाई। जैसे ही घायल मासूम रिया के माता पिता मौके पर पहुंचे तो उन्होंने लोगों से बच्ची को हॉस्पिटल जाने के लिए कहा, लेकिन उनकी सुनने वाला कोई नहीं था। सब देख तो रहे थे लेकिन बच्ची को हॉस्पिटल ले जाने के नाम पर सब पीछे हटने लगे।

तभी बच्ची के मां-बाप दूल्हे की कार के आगे लेट गए तो तुरंत दूल्हे के पिता ने बच्ची को अपनी गाड़ी में बिठाकर हॉस्पिटल पहुंचाया और खुद वहां से नौ दो ग्यारह हो गया। चरण सिंह जाट बिरादरी से हैं तो घायल बच्ची रिया दलित समाज से हैं। इसीलिए गांव में तनाव का माहौल भी है जिसको देखते हुए गांव में पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है और तीन लोगों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ शुरू कर दी है।
 

Tamanna Bhardwaj