50 हिंदुओं ने किया इस्लाम अपनाने का एेलान, योगी सरकार पर लगाए अत्याचार के आरोप

punjabkesari.in Sunday, May 14, 2017 - 03:30 PM (IST)

मुरादाबादः मुरादाबाद में दलित समुदाय के 50 लोगों ने हिंदू धर्म छोड़कर इस्लाम अपनाने का ऐलान किया है। इन लोगों का आरोप है कि योगी सरकार में दलितों पर अत्य़ाचार हो रहा है इसीलिए वो इस्लाम अपनाने जा रहे हैं।

देवी देवताओं की मूर्तियों का किया विर्सजन
आरोप के मुताबिक सहारनपुर और संभल में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने दलितों पर अत्य़ाचार किया है जिसके बाद इनका बीजेपी और हिंदू धर्म से मोहभंग हो गया है। दलित समुदाय से जुड़े इन लोगों ने अपने घर में रखीं देवी देवताओं की मूर्तियों का भी रामगंगा नदी में विर्सजन कर दिया।

बजरंग दल ने भी की मनाने की कोशिश
दलित समुदाय के इन लोगों का कहना है कि इन्हें केंद्र की मोदी और यूपी की योगी सरकार से काफी उम्मीद थी, लेकिन अब ये दोनों सरकारों को दलित विरोधी करार दे रहे हैं।दलित समुदाय के इस बगावती तेवर की खबर पाकर बजरंग दल के कुछ कार्यकर्ता इनको मनाने के लिए पहुंचे थे, लेकिन ये लोग हिंदू धर्म छोड़ने के अपने फैसले से पीछे नहीं हटे। बता दें कि दलित परिवारों के धर्म परिवर्तन के ऐलान की सूचना से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। एलआईयू की टीम ने मौके पर पहुंचकर रिपोर्ट तैयार कर उच्च अफसरों को जानकारी दी।

गौरतलब है कि सहारनपुर, संभल व अन्य जिलों में ऐसी घटनाएं सामने आई है। मुरादाबाद में आरटीओ दफ्तर पर बीजेपी कार्यकर्ता और पदाधिकारियों ने दलितों पर गोलियां चलाईं। इसके बाद दलितों पर ही केस दर्ज कर दिया गया है, लेकिन पुलिस ने बीजेपी नेता के खिलाफ केस दर्ज किया। आरोप है कि बीजेपी विधायक और मंत्रियों के दबाव में दलितों का उत्पीड़न किया जा रहा है।