अधिकारी के व्यक्तिगत खाते में भेजे गए NHM के 50 लाख रुपए, DM ने दिए जांच के आदेश

punjabkesari.in Sunday, May 09, 2021 - 03:50 PM (IST)

बलियाः उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत 50 लाख रुपये की धनराशि बलिया जिले में स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी के व्यक्तिगत बैंक खाते में भेजे जाने के मामले की जिला प्रशासन ने जांच के आदेश दिए हैं। जिलाधिकारी अदिति सिंह ने रविवार को बताया कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) के बैंक खाते से 50 लाख रुपए की धनराशि नेट बैंकिंग से हस्तांतरित नहीं हो पाने का हवाला देकर जिला लेखा प्रबंधक विनोद कुमार के व्यक्तिगत बैंक खाते में इस रकम को जमा किए जाने का मामला सामने आया है। मुख्य विकास अधिकारी को प्रकरण की जांच के निर्देश दिए हैं।

मुख्य विकास अधिकारी प्रवीण वर्मा ने बताया कि उन्होंने जांच के लिए तीन सदस्यीय समिति का गठन किया है। समिति से शीघ्र जांच कर रिपोर्ट देने को कहा गया है। रिपोर्ट मिलने के बाद आवश्यक कार्रवाई की जायेगी। इस बीच, एनएचएम के जिला परियोजना प्रबन्धक डॉक्टर आर. बी. यादव ने बताया कि नेट बैंकिंग में दिक्कत की वजह से जिला लेखा प्रबंधक विनोद कुमार के व्यक्तिगत बैंक खाते में धन का अंतरण किया गया। उन्होंने बताया कि 294 कर्मचारियों की सामान्य भविष्य निधि में गत आठ अप्रैल को यह धनराशि जमा हो गयी है। इसमें कोई अनियमितता या घोटाला नहीं हुआ है।

स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों के अनुसार, जिले के अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर सुधीर कुमार तिवारी ने गत 30 मार्च को भारतीय स्टेट बैंक की तिखमपुर स्थित शाखा के प्रबंधक को पत्र भेजा था, जिसमें उन्होंने जिला कार्यक्रम प्रबंधन इकाई, एनएचएम के खाते से कर्मचारियों की भविष्य निधि के 50 लाख रुपये नेट बैंकिंग से अंतरित नहीं होने का हवाला देकर जिला लेखा प्रबंधक विनोद कुमार के खाते में राशि भेजने का अनुरोध किया था।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static