UP पुलिस का एक और कारनामा, 50 हजार घूस देने पर मिलती है मनचाहे पुलिस थाने में पोस्टिंग!

punjabkesari.in Tuesday, Jul 17, 2018 - 12:32 PM (IST)

बुलंदशहरः यूं तो यूपी पुलिस अपने कारनामों को लेकर हमेशा से सुर्खियों में बनी रहती है, लेकिन आज के मामले के कारण पुलिस की काफी किरकिरी हो रही है। ताजा मामला बुलंदशहर का है। दरअसल सोशल मीडिया पर एक नंबर से की गई चैट वायरल हो रही है जिसमें मनचाहे पुलिस थाने में पोस्टिंग की कीमत बताई गई है। वायरल चैट में यह बात सामने आई है कि उत्तर प्रदेश में आपको अपनी पसंद के जिले में पोस्टिंग चाहिए तो पैसे देने होंगे। उधर, पुलिस ने इसे महज अफवाह बताया है। 

जानिए पूरा मामला
जानकारी के मुताबिक सोशल मीडिया पर एक नंबर से की जा रही चैट जमकर वायरल हो रही है और इस चैट में न सिर्फ बुलंदशहर के एसएसपी बल्कि एडीजी मेरठ को भी सवालों के घेरे में लाकर खड़ा कर दिया है। चैट वाले नंबर से दावा किया गया है कि नोएडा से बुलंदशहर आने के लिए मुझे एडीजी को 50 हज़ार का लिफ़ाफ़ा देना पड़ा। इसी तरह थानेदार के लिए यह रकम 3 लाख रुपए बताई गई है।
पुलिस ने बताया इस साइबर क्राइम 
इसके साथ ही वायरल चैट में यहां तक दावा किया गया है कि बुलंदशहर में अपने पसन्द का थाना लेने के लिए बुलंदशहर एसएसपी के करीबी को भी 3 लाख पहुंचाने पड़े और अब यह चैट सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है और उसमें जो नंबर दिख रहा है, वह नोएडा से तबादले के बाद बुलंदशहर के डिबाई थाना प्रभारी परशुराम का सीयूजी नंबर दिखाया जा रहा है। बुलंदशहर के एसएसपी बल्कि डिबाई थानाध्यक्ष  इस मामले को सिरे से ख़ारिज करते हुए इसे सायबर क्राइम बता रहे हैं।

पुलिस ने अफवाह फैलाने के खिलाफ किया मामला दर्ज
उधर, थानाध्यक्ष परशुराम की मानें तो यह साइबर क्राइम है। उनके खिलाफ कोई साजिश रची जा रही है। थानाध्यक्ष ने कहा कि उन्होंने किसी से इस तरह की चैट ना तो की है और ना ही उन्हें इसका कोई इल्म है। उन्होंने इसे अफवाह बताया है, इसके साथ ही अफवाह फैलाने वाले अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज करने की बात कही है।


 

Ruby