शाइन सिटी फर्जीवाड़ा: 50 हजार का इनामी आर्यन भार्गव गिरफ्तार, 5-5 लाख का इनामी कंपनी के CMD और MD फरार

punjabkesari.in Friday, Oct 15, 2021 - 03:12 PM (IST)

लखनऊ: अरबों की धोखाधड़ी करने के मामले में शाइन सिटी कंपनी के 50 हजार का इनामी आरोपी आर्यन भार्गव को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, लेकिन अभी भी कंपनी के सीएमडी राशिद नसीम व उसके भाई निदेशक आसिफ नसीम फरार चल रहें है। इन दोनों पर 5-5 लाख का इनाम रखा गया है। वहीं, गृह विभाग ने इन दोनों ठग भाइयों के अलावा कंपनी के पांच अन्य प्रमुख अधिकारियों पर भी 1-1 लाख का इनाम रखा है। इसके साथ ही पुलिस फरार चल रहे सभी आरोपियों की तलाश कर रही है। 

बता दें कि इस मामले में फरार चल रहे आर्यन भार्गव को वाराणसी पुलिस ने पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार कर लिया है जौनपुर के हरिद्वारी गांव का निवासी हावड़ा में अपने रिश्तेदार के घर छुपा हुआ था। नवदीप धाम से कोलकाता वापस आते समय पुलिस ने उसे ट्रेन में ही दबोच लिया और वाराणसी लेकर आ गई।

कौन है आर्यन? 
शाइन सिटी ग्रुप ऑफ कंपनी में आर्यन अमिताभ श्रीवास्तव की टीम में 2 प्रतिशत कमीशन पर काम करता था। जो करीब 50 से अधिक प्लाट बिकवा चुका है। आर्यन का एजेंट कोड ARYAN007 था । जिसे पुलिस पकड़ने में कामयाब हो गई। वहीं कंपनी के सीएमडी और एमडी के बेहद करीबी माने जाने वाले मुश्ताक को बिहार पुलिस ने सिवान से 2 दिन पहले गिरफ्तार किया था। बता दें कि मुश्ताक को मुख्य आरोपी की श्रेणी में रखा गया था। उस पर भी 5 लाख का इनाम घोषित किया गया था।

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी के मुताबिक, यूपी में लखनऊ समेत कई जिलों में शाइन सिटी ग्रुप का कार्यालय खोलकर 10 सालों से ठगी का कारोबार चलाया जा रहा था। इस दौरान कंपनी ने हजारों लोगों से आवासीय प्लॉट, विला, फ्लैट देने का झांसा देकर करोड़ों रुपये ठगी कर चुकी है। शाइन सिटी ग्रुप ऑफ कंपनीज के लोगों पर कैंट, सिगरा, शिवपुर समेत अन्य थानों में कुल दर्ज मुकमदों में करीब 100 करोड़ रुपये के धोखाधड़ी का आरोप है। अकेले कैंट थाने में दर्ज 38 मुकदमे में निवेशकों के 80 करोड़ रुपये धोखाधड़ी का मामला है। कंपनी के खिलाफ वाराणसी, प्रयागराज, गाजियाबाद, नोएडा के अलावा दिल्ली, बिहार व अन्य प्रांतों में केस दर्ज हैं। इनमें कुल 57 लोग नामजद थे, जिसमें से 50 अभियुक्त गिरफ्तार हो चुके हैं। बाकी सात अभियुक्तों में राशिद और आसिफ के अलावा आशीष कनौजिया, नितिन जायसवाल, जसीम खां, अभिषेक यादव और मो. शाहिद शामिल हैं।  

 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj