STF के हाथ लगी बड़ी सफलता, मुठभेड़ में 50 हजार का इनामी बदमाश को किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Aug 27, 2018 - 12:22 PM (IST)

इलाहाबाद(सैयद रजा): इलाहाबाद एसटीएफ को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान अंतरप्रांतीय लुटेरों को गिरफ्तार किया है। इसमें एक 50 हजार का इनामी बदमाश है। मुठभेड़ के दौरान एसटीएफ का सिपाही पंकज तिवारी जख्मी भी हो गया।

पुलिस के मुताबिक प्रतापगढ़ जिले में लुटेरों के खिलाफ दर्जनभर से ज्यादा मामले दर्ज हैं। यह कुछ माह पहले प्रतापगढ़ में चर्चित रोडवेज लूट कांड को अंजाम देकर फरार थे। जिसके बाद से इनकी तलाश जारी थी। प्रतापगढ़ पुलिस ने इन पर 50 हज़ार का इनाम घोषित किया था। यह हत्या एवं लूट की सनसनी खेज घटना में वांछित अपराधी है। बताया की हिरासत में लिया गया अभियुक्त दानिश पुत्र वसिक जो जिले के मऊआइमा थानान्तर्गत दुबाही गांव का है। और इसका एक साथी जो मोहम्द शारुख पुत्र अब्दुल रफीक निवासी चंघई थाना मांधाता प्रतापगढ़ का रहने वाला है।

बताया जा रहा है कि शातिर लुटेरे प्रतापगढ़ में रोडवेज लूट कांड करने के बाद महारष्ट्र एवं गुजरात भाग गए थे। जहाँ पर वो लगातार लूट एवं हत्या की घटनाओं को अंजाम दे रहे थे । इसी बीच 21 अगस्त की रात में अहमदाबाद से बड़ोदरा के लिए 3 हज़ार में एक स्विफ्ट कार बुक कराकर रास्ते मे ही ड्राइवर सरफराज की चाकुओं से गोंदकर निर्मम हत्या कर शव को कही फेंक कर कार और मोबाइल पैसे लूट लिए और कार को बेचने आ गए। तभी पुलिस ने उन्हें रंगे हाथों पकड़ लिया। 


 

Tamanna Bhardwaj