गोरखपुर और बस्ती में हर रोज हो 500 से 1000 रैपिड टेस्ट: CM योगी

punjabkesari.in Sunday, Jul 26, 2020 - 08:05 AM (IST)

गोरखपुरः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को कहा कि गोरखपुर और बस्ती मंडल में कोरोना संक्रमण से बेहतर तरीके से निपटने के लिये हर रोज 500 से 1000 रैपिड टेस्ट कराये जाने की जरूरत है।बता दें कि सीएम ने गोरखपुर एवं बस्ती मण्डल में कोविड-19 के सम्बन्ध में समीक्षा बैठक की और निर्देश दिए कि प्रतिदिन 500 से 1000 रैपिड टेस्ट कराया जाये तथा स्वच्छता, सैनिटाइजेशन, फॉगिंग आदि का कार्य नियमित रूप से चलाया जाये।

इसके साथ ही उन्होंने निर्देश दिया कि अस्पतालों में बेड की संख्या को और बढ़ाया जाये। प्रत्येक कोविड केस की जांच हो। कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग के कार्य को और बेहतर किया जाये। मास्क का प्रयोग न करने वालों का चालान किया जाये। कोविड अस्पतालों में साफ-सफाई, समय से भोजन एवं डॉक्टरों की उपलब्धता के साथ-साथ नियमित रूप से राउण्ड लिया जाए। मरीजों की जांच की जाये तथा होम आइसोलेशन के नियमों का सख्ती से पालन कराया जाये।

उन्होने कहा कि लोगों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराया जाये तथा पानी उबालकर पीने के लिए भी जागरूक किया जाये। उन्होंने कहा कि जहां भी 10 से अधिक लोग एकत्रित हो रहे हैं, वहां पर कोविड हेल्प डेस्क अनिवार्य रूप से बनाया जाये। हेल्पडेस्क पर पल्स आक्सीमीटर एवं इन्फ्रारेड थर्मामीटर की व्यवस्था हो।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static