कोरोना का खौफ: कौंधियारा थाने के SO समेत 51 पुलिसकर्मी किये गए क्वारंटाइन, मचा हड़कंप

punjabkesari.in Sunday, Apr 26, 2020 - 02:08 PM (IST)

प्रयागराज: कोरोना वायरस ने उत्तर प्रदेश में आतंक मचा दिया है। इसी बीच मुंबई से आए दो कोरोना पॉजिटिव भाइयों से ड्राइवर के संपर्क में आने की वजह से प्रयागराज के कौंधियारा थाने के पूरे स्टाफ को क्वारंटाइन कर दिया गया है। दरअसल ड्राइवर अपने निजी काम से दो दिन कौंधियारा थाने पहुंचा था। जिसके चलते एहतियातन एसएसपी ने एसओ समेत 51 पुलिसकर्मियों को क्वारंटाइन में भेज दिया है। हांलांकि ड्राइवर लापता है और पुलिस तलाश में जुटी है। पुलिसकर्मियों को क्वारंटाइन किये जाने की वजह से थाने में नए इंचार्ज की तैनाती भी कर दी गई है। सभी 51 पुलिसकर्मियों को पास के ही स्कूल में क्वारंटाइन किया गया है। जिससे प्रशासन में हड़कंप मचा गया है।

पॉजिटिव सगे भाइयों समेत 25 से ज्यादा लोगों पर FIR
बता दें कि कोरोना पॉजिटिव मिले दो सगे भाईयों के सम्पर्क में आये शंकरगढ़ के कपारी गांव से 192 लोगों को पुलिस और प्रशासन ने चिन्हित कर क्वारंटाइन में भेज दिया है। इसके साथ ही उनके सैंपल भी कोरोना की जांच के लिए लैब भेज दिए गए हैं। एहतियातन प्रशासन ने शंकरगढ़ के कपारी गांव के तीन किलोमीटर के इलाके को पूरी तरह से सील कर हॉटस्पॉट के रूप में उसे तब्दील कर दिया है। इसके साथ ही मुंबई से अपने पिता के अंतिम संस्कार में आये कोरोना पॉजिटिव दोनों सगे भाइयों समेत 25 से ज्यादा लोगों के खिलाफ पुलिस ने शंकरगढ़ थाने में लॉकडाउन उल्लंघन और महामारी एक्ट के तहत मुकदमा भी दर्ज कर लिया है। उन पर आरोप है कि उन्होंने तेहरवीं के भोज में अनुमति से ज्यादा लोगों को इकठ्ठा किया था।

वहीं एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने बताया है कि फिलहाल 3 मई तक लॉकडाउन प्रभावी है और इसमें कोई ढ़ील नहीं दी गई है। उन्होंने कहा है कि जिले में कोरोना के तीन पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद इसका संक्रमण रोकने के लिए पुलिस पूरी मुस्तैदी और सख्ती से लॉकडाउन का पालन कराने में लगी है। कहीं भी लकोई लॉकडाउन का उल्लंघन करता मिलता है तो उसपर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Edited By

Umakant yadav