बरेली की सेंट्रल जेल और जिला जेल में 56 कैदी कोरोना पॉजिटिव

punjabkesari.in Monday, Aug 10, 2020 - 11:47 AM (IST)

बरेलीः उत्तर प्रदेश के बरेली सेंट्रल जेल और जिला जेल में 5 6 कैदी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इसके अलावा रविवार देर रात सेना के जवानों और स्वास्थ्य कर्मियों समेत 198 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। अब जिले में सक्रिय संक्रमित 3773 हैं,जबकि 1108 लोग स्वस्थ हो चुके है। जिले में अब तक कोरोना से 98 लोगों की मौत हो चुकी है। जिला सर्विलांस अधिकारी, एसीएमओ डॉक्टर अशोक कुमार ने बताया कि सेंट्रल जेल के 51 कैदियों और जिला जेल के 5 कैदियों की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई है। 

सेंट्रल जेल में 3 दिन पूर्व कैदी की कोरोना से मौत के बाद रविवार को जांच कराई गई थी। वहीं जिला जेल में संक्रमित पाए जाने के चलते वहां भी जांच हुई थी । डॉक्टर अशोक कुमार ने बताया कि एसपी देहात के कार्यालय में तैनात दो पुलिसकर्मियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई, इसके अलावा खुफिया विभाग में भी एक कर्मचारी में संक्रमण की पुष्टि हुई। इसके अलावा पुलिस लाइन में एक जवान की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। 

डॉ. अशोक ने बताया कि दो कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मृत्यु के बाद शव परिजनों को दिए गए थे लेकिन परिजनों ने शिकायत की कि शव बदले हुए है। एक शव तो शमशान में पहुंच गया था। शिकायत होने पर तत्काल शवों को बदल वाया गया बरेली के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ विनीत कुमार शुक्ला ने बताया कि यह अस्पताल प्रबंधन और कर्मचारियों के घोर लापरवाही है। शव देने से पहले स्वजनों को चेहरा दिखाना चाहिए। बॉडी बैक पर लगा लगी स्लिप से तस्दीक कराने के बाद ही शव दिया जाना चाहिए ,इस मामले में अस्पताल प्रबंधन से जवाब तलब किया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static