5 सिंतबर को मनाया जाएगा 'मेट्रो दिवस', CM योगी होंगे मुख्य अतिथि

punjabkesari.in Tuesday, Sep 04, 2018 - 11:15 AM (IST)

लखनऊः आज दुनिया के कई देश मेट्रो से यात्रा का आनंद उठा रहे हैं। मेट्रो के आने से  दुनिया के कई बड़े शहरों में रोजमर्रा का सफर आम आदमी के लिए आसान हो गया है। वहीं राजधानी लखनऊ में 5 सिंतबर यानि कल एलएमआरसी, लखनऊ मेट्रो दिवस समारोह का आयोजन करने जा रहा है। इस समारोह के मुख्य अतिथि प्रदेश के मुख्यमंत्री सीएम योगी होंगे।

इस कार्यक्रम में योगी मेट्रो प्रदर्शनी का शुभांरभ करेंगे। समारोह में मेट्रो मैन श्रीधरन भी शिरकत करेंगे। इस मौके पर कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। कार्यक्रम में लोगों को मेट्रो की अभूतपूर्व और सफल यात्रा से रूबरू कराया जाएगा। 

एलएमआरसी के प्रबंध निदेशक कुमार केशव ने बताया कि लखनऊ दिवस के मौक़े पर मेट्रो प्रदर्शनी को जन-साधारण हेतु भी अपराह्न 12 बजे से शाम 6 बजे तक खोला जाएगा, जहां पर लखनऊवासी लखनऊ मेट्रो की अभी तक की यात्रा और उपलब्धियों से परिचित होंगे। लखनऊ दिवस के सुअवसर पर ट्रांसपोर्ट नगर और चारबाग मेट्रो स्टेशनों पर शहर के प्रतिष्ठित स्कूलों और कॉलेजों के विद्यार्थी रंगोली तथा मेट्रो के विभिन्न मॉडलों के माध्यम से अपनी कला का जौहर बिखरेंगे। इतना ही नहीं, पहली बार लखनऊ मेट्रो के इनहाउस म्यूजिकल बैंड द्वारा विशेष प्रस्तुति भी दी जाएगी।

प्रबंध निदेशक ने बताया कि मेट्रो परिचालन और मेट्रो परियोजना से जुड़े सर्वश्रेष्ठ कर्मचारियों को एमडी गोल्ड और एमडी सिल्वर मेडल्स से सम्मानित किया जाएगा। साथ ही, सर्वश्रेष्ठ अनुरक्षित मेट्रो स्टेशन को पुरस्कृत किया जाएगा। इसके बाद मेट्रो के शुभंकर (डेंबवज) का लोकार्पण किया जाएगा और मेट्रो ऐप लॉन्च किया जाएगा।
 

Ruby