Death of six children: स्कूली बस पलटने से 6 बच्चों की दर्दनाक मौत 25 घायल, लखनऊ से पिकनिक मना कर आ रहे थे वापस

punjabkesari.in Tuesday, Apr 02, 2024 - 08:00 PM (IST)

Death of six children: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में एक बड़ा हादसा हो गया है। दरअसल, यहां तेज रफ्तार स्कूली बस के पलटने से 6 बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई है और वहीं इस घटना में 25 25 बच्चे गंभीर रूप से घायल है। 
PunjabKesari
दरअसल यह सभी बच्चे विकासखंड सूरतगंज के कंपोजिट विद्यालय हरक्का के हैं। जिनको विभाग की ओर से शैक्षिक भ्रमण पर लखनऊ के चिड़ियाघर समेत दूसरी जगहों पर आज मंगलवार सुबह ले जाया गया था। शाम को यह बस लखनऊ से वापस सूरतगंज आ रही थी। तभी बाराबंकी जिले के देवा कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत सलारपुर गांव के पास अचानक सामने आए गये एक बाइक सवार को बचाने के चक्कर में बस का चालक अपना संतुलन खो बैठा। जिसके चलते तेज रफ्तार बस सड़क के किनारे गड्ढे में पलट गई।
PunjabKesari
इस हादसे में चार बच्चों की मौत हो गई। जबकि करीब तीन दर्जन बच्चे घायल हो गये। वहीं हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस-प्रशासन में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में जिले के आलाधिकारी कई थानों की पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों की मदद से मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू करवाया गया। सभी घायल बच्चों को एंबुलेंस की मदद जिला अस्पताल भिजवाया गया। जहां उनका इलाज जारी है।
PunjabKesari

स्कूल के शिक्षकों ने बताया कि हम पांच लोगों का स्टाफ बच्चों को लेकर शैक्षिक भ्रमण पर लखनऊ गया था। शैक्षिक भ्रमण सफलतापूर्वक खत्म करने के बाद हम लोग वापस सूरतगंज की तरफ आ रहे थे। तभी बाइक सवार को बचाने के चक्कर में बस अनियंत्रित हुई और रोड के किनारे जा पलटी। वहीं मौके पह पहुंचे अपर पुलिस अधीक्षक सीएन सिन्हा ने बताया कि चार बच्चों की मौत हो चुकी है। बाकी बच्चों को इलाजे के लिये जिला अस्पताल भिजवाया गया है।

वहीं इस घटना का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लिया है। सीएम योगी ने मृतक बच्चों के परिजनों के प्रति  शोक संवेदनाएं व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंच कर राहत कार्य में तेजी लाने के साथ घायल बच्चों के समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Imran

Recommended News

Related News

static