सरयू नदी में नाव पलटने से 6 की मौत, 3 ने तैर कर बचाई जान

punjabkesari.in Saturday, Oct 07, 2017 - 01:01 PM (IST)

बहराइचः यूपी के बागपत जिले में नाव पलटने के मामले को अभी लोग भूले भी नहीं थे कि बहराइच में फिर से वहीं मामला सामने आया है। सरयू नदी में नाव पलटने से 6 लोगों की डुबकर मौत हो गई, तो अन्य की तलाश अभी भी जारी है। बता दें लोग इस नाव पर सवार होकर स्थानीय मेले में जा रहे थे।

2 बच्चों सहित 6 की डुबकर मौत
दरअसल रामगांव इलाके में सरयू नदी में आज सुबह एक नाव पलटने से 2 बच्चों सहित 9 लोग डूब गए, इनमें से 3 लोगों की मौत हो गई, जबकि 3 तैर कर सुरक्षित बाहर निकल आए। जिलाधिकारी अजयदीप सिंह ने बताया कि रामगांव इलाके में लगा मेला देखने के लिए आज सुबह 9 लोग नाव से सरयू नदी पार कर रहे थे, उसी दौरान हादसा हुआ। नाव में पानी भरने से वह डूब गई।

जिलाधिकारी ने बताया कि नाव में सवार 3 लोग तैरना जानते थे, वह सुरक्षित बाहर निकल आए और अन्य को बचाने के लिए मदद मांगने लगे। नाव दुर्घटना में मारे गए सभी 6 लोगों के शव बरामद कर उन्हें पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक नाव में सवार बच्चे व युवक बिना चप्पू के हाथ व चप्पलों से नाव चलाने की कोशिश कर रहे थे। वह नदी की आधी चौड़ाई पार भी कर चुके थे।लेकिन बीच नदी में पहुंचने के बाद नाव में पानी भरना शुरू हो गया और वह डूब गई। मामले की जांच की जा रही है।

इससे पहले यमुना नदी में पलटी थी नाव
उल्लेखनीय है कि इससे पहले बागपत के काठा गांव के पास 14 सितंबर को यमुना नदी में नाव पलटने से 19 लोगों की मौत हो गई। इस घटना में 15 लोगों को बचा लिया गया। बताया गया कि नाव की कैपेसिटी 10 लोगों की थी, लेकिन इसमें 60 लोग सवार थे। इस घटना से गुस्साए लोगों ने बाद में दिल्ली-यमुनोत्री हाइवे पर प्रशासनिक अमले पर पथराव कर दिया।

कई गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई। जिसके बाद इस मामले में 15 सितंबर को नाविक के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज किया गया। वहीं, बवाल के लिए 60 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है।