नदी के किनारे डेरा डाले एक परिवार के 6 सदस्य बाढ़ में बहे

punjabkesari.in Friday, Jul 07, 2017 - 12:56 PM (IST)

मिर्जापुर: मिर्जापुर जिले में हुई मूसलाधार बारिश से उफनाई पहाड़ी नदी में अचानक आई बाढ़ के कारण विंध्याचल क्षेत्र के लेहड़िया गांव में नदी के किनारे डेरा डाले एक परिवार के 6 सदस्य पानी में बह गए।

पुलिस सूत्रों के अनुसार विंध्याचल क्षेत्र में लेहड़िया गांव निवासी शेषमणि नदी किनारे डेला डालकर अपने परिवार के साथ रहता था। शेषमणि की पत्नी श्याम कुमारी (50) और पुत्री चन्द्रावती (25), गुड़िया उर्फ  पार्वती (15), पुत्र विजय कुमार (20) तथा चन्द्रवती का पुत्र अंकेश (2) एवं पुत्री आकांक्षा (5) रात पहाड़ी नदी के किनारे बने डेरे में सो रहे थे। रात करीब 11 बजे नदी में जल स्तर बढ़ता देख पूरा परिवार डेरे में रखे सामान को लेकर दूसरे मकान की ओर जाने लगा लेकिन उसी समय अचानक आए पानी के तेज बहाव में शेषमणि का पूरा परिवार बह गया।

उन्होंने बताया कि इस दौरान विजय कुमार एवं गुडिय़ा ने बहते समय सामने पड़े एक पेड़ की डाल पकड़ ली और पेड़ पर चढ़ गए। शेष 4 लोग पानी में बह गए। अभी तक श्याम कुमार का शव मिला। 2 दिन पहले अपने मायके आई चन्द्रावती तथा उसका पुत्र अंकेश और पुत्री आकांक्षा का कोई पता नहीं चला। पुलिस एवं प्रशासन के लोग लापता लोगों की तलाश में जुटे हैं।

इसके अलावा इसी क्षेत्र के उत्तर देवरी गांव में भारी बारिश के कारण बाण सागर नहर के नीचे से आ रही नदी का पुल संकरा होने की वजह से बरसात का पानी गांव में घुस गया और उत्तर देवरी गांव के पंचम, शब्बू, दीना जगदीश, लच्छन, रामजी, काशी, श्यामजी, लक्ष्मण, बृजभान, सूर्यभान, तौलन, बसंता, रामनिहोर, दीपक, दिलीप, फूलचन्द, रामपति, चिन्ता, मुन्नू, राधे, अमरजीत गौतम, फुलेसरा, रामसंजीवन यादव के मकान बरसात के पानी में बह गए। रात करीब 2 बजे गांव में घुसे बाढ़ के पानी ने 25 कच्चे मकान ध्वस्त कर दिए और वहां रखा गृहस्थी का सामान एवं मवेशी भी पानी में बह गए।