6 महीने बाद भी अपहरणकर्ताओं को नहीं पकड़ पाई पुलिस, माता-पिता ने दी आत्मदाह की धमकी

punjabkesari.in Thursday, Feb 23, 2017 - 11:39 AM (IST)

संभलः संभल में 6 महीने पहले अपहरण हुए छात्र के पिता से 40 लाख की फिरौती मांगने का मामला सामने आया है। जिन्हें  6 महीने से पुलिस गुमराह कर रही है। लेकिन अब छात्र के माता-पिता ने मामले की गैर-जिम्मेदारन पड़ताल के चलते पुलिस प्रशासन के सामने आत्मदाह करने की धमकी दी है। परिजनों के मीडिया द्वारा केस में संज्ञान से एसपी ने मामले की गम्भीरता से जांच करने के आदेश दिए है।

6 महीने पहले छात्र हुआ था लापता
दरअसल जनपद संभल के रजपुरा थाना क्षेत्र के ग्राम मुबारिकपुर से 22 अगस्त 2016 को 14 बर्षीय छात्र शिवाजी अपने घर से स्कूल के लिए निकला था। पर शाम तक वह घर नही पंहुचा। पूरी रात बच्चे की तलाश की गई परन्तु बच्चा नही मिला। उसके बाद परिजनों ने थाने में बच्चे की गुमशुदगी होने की तहरीर दी थी। जिसके बाद पुलिस ने गुमशुदगी का मामला दर्ज कर लिया था। 
पुलिस ने मामले को नही लिया गम्भीरता से
लेकिन उसके कुछ घंटों बाद अपहरण हुए छात्र के पिता रामकिशोर को एक मेसेज आया, जिसमे 20 लाख डॉलर की मांग की गई थी। जिसके बाद भी पुलिस ने मामले को गम्भीरता से नहीं लिया। परिजनों ने लगातार एमपी और थाने के चक्कर काटे पर कोई कार्यवाही आगे नही बढी। पर जब पुलिस पर ज्यादा दबाब बना तो पुलिस ने राजू नाम के एक आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। उसके बाद भी अपह्रत हुए छात्र को पुलिस बरामद नही कर पाई। लेकिन अब 6 महीने बाद अपह्रत छात्र शिवाजी के पिता के पास एक कॉल आई, जिसमें उन्हें कहा गया कि आपका बच्चा हमारे पास है और आप 40 लाख का इंतज़ाम करो और बच्चा ले जाओ। बावजूद इसके पुलिस ने इस मामले पर ध्यान नही दिया।

छात्र के माता-पिता ने दी आत्मदाह की धमकी
जब मीडिया ने मामले को संज्ञान लिया तो एसपी ने जाँच के आदेश दे दिए है और एक टीम भी गठित कर दी  है पर बही अपह्रत हुए छात्र के माता पिता ने एसपी को `तहरीर दी है जिसमे कहा है कि अगर हमारा बच्चा नही मिला तो हम आपके दफ्तर पर ही आत्मदाह कर लेंगे जिसके बाद से पूरे पुलिस बिभाग में हड़कंप मच गया। एसपी ने मामले की गम्भीरता से जांच का आश्वासन दिया है।