नोएडा में कोरोना वायरस संक्रमण के 6 नए मामले, कुल संक्रमिताें की संख्या हुई 109

punjabkesari.in Saturday, Apr 25, 2020 - 09:34 AM (IST)

नोएडा: उत्तर प्रदेश के जनपद गौतम बुद्ध नगर में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के छह नए मामले सामने आए हैं। इनमें से पांच लोग नोएडा के सेक्टर-8 के हैं, जबकि एक केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल का जवान है। जिला सूचना अधिकारी राकेश चौहान ने बताया कि आज 177 लोगों की जांच रिपोर्ट आई हैं, जिसमें से छह लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

उन्होंने बताया कि जनपद में अभी तक कुल 109 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है, इनमें से 54 लोग इलाज के बाद संक्रमण मुक्त होकर घर लौट चुके हैं। सूचना अधिकारी ने बताया कि आज नोएडा सेक्टर-8 के जिन पांच लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है उनका संबंध कोविड-19 को लेकर सुर्खियों में रही सीजफायर कंपनी से है। उन्होंने बताया कि जनपद में फिलहाल कोरोना वायरस संक्रमण के लिए 54 लोगों का इलाज चल रहा है।
PunjabKesari
सूचना अधिकारी ने बताया कि 456 संदिग्ध मरीज अभी विभिन्न जगहों पर पृथक-वास मे हैं। उन्होंने बताया कि संक्रमण का प्रसार रोकने के लक्ष्य से दिल्ली से नोएडा में प्रवेश पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। उन्होने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा जारी पास के आधार पर ही डॉक्टर, मीडिया कर्मी और कोविड-19 के उपचार से जुड़े स्वास्थ्य कर्मी तथा आवश्यक वस्तुओं तथा आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोग दिल्ली से नोएडा आ पा रहे हैं।

उन्होंने बताया कि आज जिलाधिकारी सुहास एलवाई तथा पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने दिल्ली-नोएडा सीमा पर बने सभी चेक नाकों पर जाकर लॉकडाउन के अनुपालन की स्थिति का जायजा लिया। वहीं जिले में आज लॉकडाउन का उल्लंघन करने को लेकर पुलिस ने आठ लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस आयुक्त गौतम बुद्ध नगर के उप निदेशक सूचना दिनेश गुप्ता ने बताया कि जिले में लॉकडाउन का उल्लंघन करने को लेकर आज चार मामले दर्ज हुए हैं जबकि आठ लोगों की गिरफ्तारी हुई है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने 624 वाहनों की जांच की है, जिनमें से 169 वाहनों का चालान काटा गया है जबकि दो वाहन जब्त किए गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static