जेल में बदली जुर्म की राह पर भटकी जिंदगी, 6 कैदियों ने पास की UP बोर्ड परीक्षा

punjabkesari.in Monday, Apr 30, 2018 - 09:46 AM (IST)

मुजफ्फरनगर: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में जेल के 6 कैदियों ने यूपी बोर्ड की परीक्षा पास की है। इन कैदियों में से 4 ऐसे हैं जो आजीवन कारावास की सजा काट रहे हैं। कैदियों ने जुर्म की राह पर भटकी जिंदगी को शिक्षा के उजियारे से संवारने की कोशिश की है।

जेल अधीक्षक एके सक्सेना ने कहा कि इन कैदियों ने न केवल परीक्षा उत्तीर्ण की, बल्कि परीक्षा में प्रथम श्रेणी भी हासिल किया। उन्होंने कहा कि 6 कैदियों में से 4 कैदी प्रवीण सिंह, जोगा सिंह, सोमपाल और रामदेव सिंह आजीवन कारावास की सजा काट रहे हैं। ये कैदी गाजियाबाद जेल से बोर्ड परीक्षा में शामिल हुए थे। 

बता दें कि, उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद के हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा के नतीजे रविवार को घोषित कर दिए गए हैं। हाईस्कूल का 75.16 प्रतिशत और इंटर का 72. 43 प्रतिशत रिजल्ट आया। हाईस्कूल में इलाहाबाद के बृज बिहारी स्कूल की अंजलि वर्मा ने टॉप किया है। वहीं यशस्वी दूसरे नंबर पर है और विनय कुमार ने तीसरा स्थान प्राप्त किया है।

वहीं इंटरमीडिएट में 2 छात्रों ने संयुक्त रूप से टॉप किया है। जिसमें रजनीश शुक्ला और आकाश मौर्य है। दूसरे नंबर पर गाजीपुर की अनन्या राय हैं। तीसरे स्थान पर भी 2 छात्र संयुक्त रूप से आए हैं।

Deepika Rajput