योगी कैबिनेट में पास हुए 6 प्रस्ताव, अटल बिहारी वाजपेयी चिकित्सा विवि को मिली 50 एकड़ भूमि

punjabkesari.in Tuesday, Sep 03, 2019 - 12:58 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में मंगलवार को लोकभवन में यूपी कैबिनेट की अहम बैठक संपन्न हुई। इस दौरान योगी सरकार ने अटल बिहारी वाजपेयी चिकित्सा विवि के लिए 50 एकड़ भूमि दिए जाने समेत 6 महत्वपूर्ण प्रस्तावों को मंजूरी दी। उत्तर प्रदेश के खादी एवं ग्रामोद्योग मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह और श्रीकांत शर्मा ने कैबिनेट में हुए फैसलों की जानकारी दी।

इन 6 प्रस्तावों पर लगी मुहरः-
1.
मुरादाबाद की कांठ तहसील में बस स्टेशन के निर्माण के लिए 1210 वर्ग मीटर भूमि परिवहन विभाग को निशुल्क दी जाएगी।
2. अटल बिहारी वाजपेयी चिकित्सा विवि की स्थापना के लिए लखनऊ में एलडीए द्वारा 50 एकड़ भूमि उपलब्ध कराई जाएगी।
3. उत्तर प्रदेश के विभिन्न विभागों, निगमों, उपक्रमों, आयोगों, परिषदों, संस्थाओं में नियुक्त गैर सरकारी उपाध्यक्षगण को भी अध्यक्षगण व सलाहकारगण की तरह प्रति माह 10 हजार रुपये आवासीय भत्ता मिलेगा।
4. पंचम राज्य वित्त आयोग (पंचायती राज एवं स्थानीय निकाय) की संस्तुतियों पर विचार के लिए गठित मंत्रिपरिषद की उप समिति के पुनर्गठन को मंजूरी। इस 4 सदस्यीय उप समिति में सुरेश खन्ना, आशुतोष टंडन, भूपेंद्र सिंह और मोती सिंह होंगे।
5. यूपी विधानसभा और विधान परिषद के वर्तमान सत्र के सत्रावसान को मंजूरी।
6. भ्रष्टाचार के सभी आरोपों के सिद्ध होने पर प्रदेश में सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के सयुंक्त निदेशक सैय्यद अमजद हुसैन को उनकी सेवा में एंट्री के मूल पद के न्यूनतम प्रकम पर प्रत्यावर्तित किए जाने के दंड को मंजूरी।

Deepika Rajput