6 साल की मासूम ने CM को खड़ाऊं भेंट कर पूरी की पिता की अंतिम इच्छा, भावुक हो उठे योगी

punjabkesari.in Friday, Jan 25, 2019 - 03:14 PM (IST)

लखनऊः एक हादसे में जान गंवा चुके माल ब्लॉक के संविदाकर्मी की 6 साल की बेटी रिमझिम सीएम योगी से मिलने पहुंची। नन्हीं सी रिमझिम ने अपने पिता की अंतिम इच्छा को पूरा करने के लिए सीएम योगी को खड़ाऊं भेंट की। जो उसने पिता आनंद शर्मा ने अपने हाथों से तैयार की थी, लेकिन अपने जीवित रहते वह इसे सीएम तक नहीं पहुंचा सके थे।

दरअसल, माल गांव के सालेहनगर में रहने वाली रिमझिम की मां की 3 साल पहले मौत हो गई थी। वहीं बीते साल उसके पिता की सड़क हादसे में मौत हो गई। जिसके बाद बिना मां-बाप के साए से जी रही रिमझिम से पिता आनंद शर्मा ने खड़ाऊं सीएम तक न पहुंचा पाने की पीड़ा बांटी थी। जिसके बाद उनकी हादसे में मौत हो गई, लेकिन रिमझिम ने अपने पिता की अंतिम इच्छा पूर्ण करने की ठान ली और उसे पूरा कर दिखाया। 

उधर, बच्ची की खड़ाऊं देने की इच्छा की जानकारी के बाद मुख्यमंत्री योगी ने खुद बच्ची से मिलने की इच्छा जता उसे मुख्यमंत्री आवास पर बुलाया। गुरुवार को सीएम आवास पहुंची रिमझिम ने अपने नन्हे हाथों से पिता द्वारा पूरी श्रद्धा व लगन के साथ तैयार की गई खड़ाऊं मुख्यमंत्री योगी को सौंपी। इस मौके पर खुशी से दमकता बच्ची का चेहरा देख भावुक हुए सीएम योगी ने बच्ची को दुलारा।

इसके साथ ही सीएम योगी ने बच्ची के बेहतर भविष्य के लिए हर संभव मदद व सहायता का आश्वासन दिया। सीएम योगी ने अपने विवेकाधीन कोष से रिमझिम को 5 लाख की आर्थिक मदद की घोषणा भी की।

Tamanna Bhardwaj