6 साल पहले वाराणसी आए थे एक्टर इरफान खान, कचौड़ी-जलेबी खाकर बोले थे ''वाह''

punjabkesari.in Wednesday, Apr 29, 2020 - 02:35 PM (IST)

वाराणसीः बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक अपनी कलाकारी का परचम लहराने वाले जाने माने फिल्म अभिनेता इरफान खान ने बुधवार को मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में अंतिम सांस ली और अपने प्रशंसकों को सदा के लिए अलविदा कह गए। उनकी मौत की खबर मिलते ही देश- विदेश में शोक की लहर दौड़ गई। उम्दा कलाकार इरफान की यादें उत्तर प्रदेश में स्थित घाटों के शहर बनारस से भी जुड़ी हुई हैं।

बता दें कि 18 दिसंबर 2014 यानि 6 साल पहले फिल्म पीकू की शूटिंग के लिए इरफान खान और अभिनेत्री दीपिका पादुकोण बनारस पहुंचे आए थे। यहीं शिवाला के चेतसिंह घाट की सीढ़ियों पर इरफान और दीपिका ने कई फिल्म की कई दृश्यों को फिल्माया था।

कचौड़ी-जलेबी संग नौकाविहार का लिया था आनंद
फिल्म पीकू की शूटिंग के दौरान अभिनेता ने बनारस के घाटों और गंगा की लहरों पर नौका विहार का आनंद लिया था। इसके साथ ही इरफान खान ने यहां की प्रसिद्ध कचौड़ी सब्जी के साथ जलेबी खाई थी और यह उन्हें काफी पसंद आया था। यह खाकर उन्होंने कहा था ...वाह।

सशक्त अभिनय से बनाया अलग मुकाम
इरफान ने लंच बॉक्स, तलवार, मदारी, हैदर, पान सिंह तोमर, अंग्रेजी मीडियम, हिंदी मीडियम में दमदार अभिनय कर अपने प्रशंसकों की दिलों पर राज करते थे। उनकी बॉलीवुड में अलग पहचान थी। इरफान ने हॉलीवुड की भी फिल्में की जुरासिक पार्क, द अमेजिंग स्पाइडरमैन इसमें इरफान के अभिनय को खूब सराहा गया था।

 

 

Author

Moulshree Tripathi