नोटबंदी के 6 साल पूरे...अखिलेश ने ली चुटकी, बोले- भाजपाई 15 लाख न सही, खजांची की फीस ही दे दें

punjabkesari.in Wednesday, Nov 09, 2022 - 06:08 PM (IST)

लखनऊ: 8 नवंबर 2016 को मोदी सरकार ने पूरे देश में नोटबंदी का ऐलान किया था। इस दौरान उत्तर प्रदेश के शाहपुर में एक बच्चे का जन्म हुआ, जिसका नाम खजांची रखा गया। उस समय ये बच्चा बहुत सुर्खियों में भी रहा था। यूपी के तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने खजांची रखा था। उस दिन से आज तक हर साल अखिलेश यादव खजांची का जन्मदिन 8 नवंबर को मनाते हैं और नोटबंदी को लेकर सरकार पर तंज कसते हैं। इसी कड़ी में अखिलेश ने ट्वीट कर बीजेपी पर निशाना साधा है।

अखिलेश ने ट्वीट कर लिखा कि नोटबंदी के सारे दावे फ़ेल… बस यही उपलब्धि कि नक़दी का चलन 71.84% बढ़ गया और ख़ज़ांची स्कूल जाने लगा। भाजपाई 15 लाख न सही, ख़ज़ांची की फीस ही दे दें। बता दें कि अखिलेश यादव ने 'खजांची'  की पढ़ाई पूरी करवाने का जिम्मा उठाया है।

 

बता दें कि शाहपुर जोगीडेरा निवासी दिव्यांग महिला सर्वेसा देवी दो दिसंबर 2016 को झींझक के पंजाब नेशनल बैंक में लाइन में खड़ी थीं। वह वहां मकान की पहली किस्त निकालने गई थीं। दिनभर लाइन में लगे रहने के बाद वह जैसे ही बैंक के गेट पर पहुंची, तो उनकी डिलीवरी हो गई। उस समय अखिलेश यादव मुख्यमंत्री थे और उन्होंने बच्चे का नाम खजांचीनाथ रख दिया।

गौरतलब है कि सर्वेसा देवी आर्थिक रूप से कमजोर हैं और उनके खजांची के पहले ही 4 बच्चे थे। ऐसे में तत्कालीन सीएम अखिलेश यादव ने महिला की मदद करने के लिए सीएम कार्यालय बुलाया और 2 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी। उस दिन से आज तक हर साल अखिलेश यादव खजांची का जन्मदिन 8 नवंबर को मनाते हैं 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj