यूपी के अमरोहा में तांत्रिकों का कारनामा: बेटे की मौत का डर दिखाकर किसान से ठगे 61 लाख रुपए, 14 लोगों पर FIR दर्ज

punjabkesari.in Sunday, Apr 09, 2023 - 08:48 AM (IST)

अमरोहा(मोहम्मद आरिफ): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के जनपद अमरोहा (Amroha) में तांत्रिकों (Tantrik) ने बेटे की मौत (DEath) का डर दिखाकर पहले किसान (Farmer) की 12 बीघा जमीन बिकवाई और फिर 61 लाख रुपए हड़प  लिए। पीड़ित किसान को जब इस ठगी का एहसास हुआ तो उसने अब पुलिस (POlice) से गुहार लगाई है। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने 14 लोगों पर एफआईआर (FIR) दर्ज कर ली है और मामले की जांच में जुट गई है।

मिली जानकारी के मुताबिक, अमरोहा जनपद के थाना नौगांवा सादात थानाक्षेत्र के कालाडाबरा में किसान चमन सिंह का परिवार रहता है। उनका आरोप है कि घर की परिस्थितियां कुछ दिनों से बिगड़ी हुई चल रही थीं, जिस कारण एक साल के भीतर उनकी दो पत्नियों की मौत हो गई। जोगेंद्र नाम का एक बेटा है, घर में चार पशु की मर चुके हैं।

तांत्रिक ने किसान को बेटे की मौत का डर दिखाकर जाल में फंसाया
पीड़ित किसान ने बताया कि बिजनौर जनपद के शिवाला कलां थानाक्षेत्र के गांव इस्माइलपुर का रहने के रहने वाले सलीम का घर आना जाना था। तभी उसने बताया कि तुम्हारे घर में शैतानी आत्मा का वास हो चुका है, जिसे हटाने के लिए बिजनौर में रहने वाले बाबा तांत्रिक के पास चलना पड़ेगा। लिहाजा दिसंबर 2022 में चमन सिंह सलीम के साथ तांत्रिक बाबा से मिलने पहुंच गए। यहां तांत्रिक ने भी उन्हीं बातों को दोहराया जो चमन सिंह के साथ बीत चुकी हैं। उसने ये भी कहा कि यदि शैतानी आत्मा को नहीं हटवाया तो इकलौते बेटे की भी मृत्यु हो जाएगी।

पीड़ित किसान ने 12 बीघा जमीन बेचकर 61 लाख रुपए आरोपियों को दिए
आपको बता दें कि इसी दौरान आरोपियों ने कहा कि आत्मा का साया हटाने के लिए माता काली, पार्वती, हनुमान जी और भगवान शंकर प्रकट हो गए हैं। इसलिए सोने का त्रिशूल, माता काली के लिए सोने का छत्र, सोने का श्रृंगार और एक सोने का नाग देने होंगे। यदि ये सामान नहीं दिया तो बेटे की मौत निश्चित है। बेटे की मौत के डर से कारण पीड़ित चमन सिंह ने तीन बार में अपनी 12 बीघा जमीन बेचकर 61 लाख रुपए आरोपियों को दे दिए। इसके बाद आरोपियों ने घर की जमीन बेचकर 11 लाख रुपए और मांगे तो चमन सिंह को धोखाधड़ी का एहसास हुआ।

इन आरोपियों के खिलाफ दर्ज किया गया है मामला
पीड़ित ने तुरंत मामले की शिकायत एसपी आदित्य लांग्हे से की। सीओ सतीश चंद पांडेय ने बताया कि मामले में आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी और अमानत में खयानत के आरोप में केस दर्ज किया गया है। मामले की जांच कर आगे की कार्रवाई की जाएगी। पुलिस ने कहा कि नौगांवा सादात के बिलना गांव निवासी रहीश, फिरोज, जुबैद, जुनैद, नसीमा, नरगिस, रहमत खान, जमाल, गुलशन, बिजनौर जनपद के इस्माइलपुर के रहने वाले सलीम, धुंधली चांदपुर के रहने वाले जामिन, आश्मीन, मुरादाबाद से कांठ थानाक्षेत्र के शाहपुर निवासी फरियाद और साहीन के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

Content Editor

Anil Kapoor