मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह में 68 का हुआ विवाह, मुस्लिम दूल्हों ने तीन तलाक न देने की खाई कसम

punjabkesari.in Monday, Feb 05, 2018 - 01:12 PM (IST)

बुंदेलखंडः सीएम योगी की पहल पर गरीब और असहाय कन्याओं के दहेज मुक्त विवाह के संकल्प को लेकर बुंदेलखंड में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह सम्मेलन का आयोजन कराया गया, जिसमें 68 जोड़ों का विवाह संपन्न हुआ। वहीं इस दौरान चरखारी से बीजेपी विधायक ब्रजभूषण राजपूत ने भी अपनीे सहभागिता दिखाई।

बीजेपी विधायक ने चरखारी नगर में नई नवेली दुल्हनों को बग्गी पर बैठाकर बारात निकाली और आगे पहुंचकर डीजे और बैंड की धुन पर जमकर नाचे। इस सम्मेलन की खास बात यह रही कि मुस्लिम निकाह के दौरान दूल्हों ने तीन तलाक न देने की कसम भी खाई। शादी के बाद दूल्हा, दुल्हन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सबका साथ, सबका विकास का नारा भी लगाया।

वहीं योगी सरकार के निर्देश पर सभी जोड़ों को उपहार स्वरूप 20 हजार नगद 10 हजार का गृहस्थी का सामान भेंट किया गया। मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह सम्मेलन में पहली बार महिलाओं को समानता का अधिकार देकर समूचे नगर में उनकी बारात निकलते ही महिलाएं खुशी से गदगद हो गईं। नई नवेली दुल्हनें भी पीएम मोदी और सीएम योगी की प्रशंसा करने से खुद को नहीं रोक सकी।

वहीं इस मौके पर सिचाई मंत्री धर्मपाल सिंह ने कहा कि यूपी में किसानों, गरीबों और असहायों की संख्या बहुत ज्यादा है। यहां हर बाप परेशान होता है कि वो अपनी बेटी की शादी कैसे करें। ये समस्या योगी सरकार ने समाप्त कर दी है। मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह अन्तर्गत गरीब कन्याओं का विवाह यहां संपन्न कराया गया है।