68500 शिक्षक भर्ती: अभ्यर्थियों को आवेदन करने का एक और मौका

punjabkesari.in Thursday, Mar 19, 2020 - 12:25 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद् ने उन अभ्यर्थियों को एक और अवसर प्रदान किया जिन्होंने बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक स्कूलों में 68500 सहायक अध्यापक भर्ती में उत्तीर्ण तो हुए थे, परन्तु किसी कारण से जनपद आवंटन के लिए आवेदन नहीं कर सके थे या वे अभ्यर्थी जो पुनर्मूल्यांकन में पास हुए हैं।

बेसिक शिक्षा परिषद् प्रयागराज की सचिव रूबी सिंह की ओर से जारी नोटिस में कहा गया है कि ऑनलाइन ई-आवेदन पत्र का प्रारूप, आवश्यक दिशा-निर्देश एवं जनपदवार रिक्तियों का विवरण ऑफिशियल वेबसाइट पर 24 मार्च 2020 को अपराह्न से 27 मार्च की शाम 5 बजे तक उपलब्ध रहेगा। उन्होंने कहा कि वे अभ्यर्थी जिन्हें शासन ने अनुमति प्रदान कि है वे उक्त तिथियों के मध्य अपने आवेदन मुख्यालय में जमा कर सकते हैं। इसके साथ ही ऐसे अभ्यर्थी जिन्होंने किसी कारण वश अपने मोबाइल नंबर बदल लिये है। अपने मोबाइल नंबर उपडेट करा सकते हैं इसके लिए उन्हें वेबसाइट पर उपलब्ध प्रारूप की सूचना 10 रुपये के नोटरी शपथ पत्र पर भरकर एवं अन्य अभिलेखों के साथ 24 मार्च 2020 को दोपहर बाद से 26 मार्च 2020 को शाम 5 बजे तक बेसिक शिक्षा परिषद, प्रयागराज के मुख्यालय में जाना होगा। इन समस्त अभिलेखों के सत्यापन के बाद उनका मोबाइल नंबर उपडेट हो जाएगा।

ग़ौरतलब है कि इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ खंडपीठ ने करीब 69000 सहायक अध्यापकों की भर्ती परीक्षा के परिणाम जारी करने पर अंतरिम रोक लगा दी थी।  हालांकि उत्तरकुंजी जारी करने की छुट दे दी थी। परन्तु बाद में  हाईकोर्ट के फैसले के विरोध में यह मामला आगे बढ़ गया। सुनवाई के बाद कोर्ट ने आदेश को सुरक्षित रखा लिया है.उम्मीद है कि इससे संबंधित निर्णय जल्द होने से लटकी पड़ी नियुक्तियों का रास्ता साफ हो जायेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static