69 हजार शिक्षक भर्ती: शिक्षा मंत्री संदीप सिंह बोले - कोर्ट के आदेश का होगा पालन.... 6 साल में अखिलेश के कितने कामों की सरकार ने कराई जांच

punjabkesari.in Thursday, Mar 16, 2023 - 06:47 AM (IST)

लखनऊ: 69 हजार शिक्षक भर्ती मामले को लेकर बेसिक शिक्षा मंत्री संदीप सिंह ने कहा कि आरक्षण संबंधी जो सुझाव कोर्ट ने दिया है उसको हम पालन करेंगे। जिससे किसी भी अभ्यर्थी के साथ अन्याय न हो इसका पूरा ध्यान रखा जाएगा।  बसपा के इकलौते विधायक उमाशंकर सिंह ने समाजवादी पार्टी पर भाजपा की बी टीम होने का आरोप लगया। उन्होंने कहा कि उनके नेता बेतुकी बयानबाजी करते रहते है। अखिलेश यादव उन पर कोई कार्रवाई नहीं करते है। सिंह ने कहा कि समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य की बेटी भाजपा से सांसद है। योगी सरकार बताए कि सपा शासन काल में हुए भ्रष्टाचार की कितनी जांच कराई है जबकि सत्ता में आने से पहले जांच कराने की बता कही थी। उन्होंने कहा कि दोनो पाटियां एक दूसरे से मिली हुई है। 

1- 69 हजार शिक्षक भर्ती मामला: बेसिक शिक्षा मंत्री संदीप सिंह बोले- कोर्ट के आदेश का होगा पालन, किसी के साथ नहीं होगा अन्याय
लखनऊ  (अश्वनी कुमार सिंह) :  69000 शिक्षक भर्ती में हुए गड़बड़ी को लेकर शिक्षा मंत्री संदीप सिंह के आवास पर धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान अभ्यर्थियों ने शिक्षा मंत्री संदीप सिंह से मुलाकात करने की मांग की। काफी देर तक पुलिस प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों ने अपनी मां को लेकर प्रदर्शन और हंगामा किया। 

2-योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों से मांगी कार्ययोजना, यूपी में जल्द गठित होगा ‘राज्य राजधानी क्षेत्र' 
लखनऊ: ‘राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र' की तर्ज पर उत्तर प्रदेश में ‘राज्य राजधानी क्षेत्र' का गठन जल्दी ही होने की सम्भावना है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सम्बन्धित अधिकारियों को इस सिलसिले में दो सप्ताह के भीतर विस्तृत कार्ययोजना पेश करने के निर्देश दिए हैं। 

3- बेकाबू ट्रक ने स्कूटी को टक्कर मारी: दो युवकों की मौत, परिजनों में मचा कोहराम
सहारनपुर: जिले के फतेहपुर थाना क्षेत्र में एक डम्पर ट्रक ने स्कूटी को टक्कर मार दी। हादसे में दोपहिया सवार दो युवकों की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस अधीक्षक देहात सागर जैन ने बताया कि मंगलवार रात करीब साढे दस बजे फतेहपुर थाना क्षेत्र निवासी सरफराज (18) अपने साथी जुबेर (17) के साथ स्कूटी से छुटमलपुर बाजार आ रहा था।

4- अतीक अहमद के नाम से ID बनाकर अपलोड की जा रही रील, पुलिस की कार्यशैली पर प्रश्न चिह्न
प्रयागराज: अतीक अहमद के नाम से आई बनाकर रील अपलोड करने का मामला चर्चा में है। जिसको लेकर पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाए जा रहे हैं। इंस्टाग्राम पर रील में अतीक की तस्वीर के पीछे से ऐसा डायलाग सुनाई दे रहे हैं। 'अतीक अहमद निकलते हैं, तो बड़े-बड़े हिल जाते हैं। गोली मारो या बम, नहीं निकलेगा अतीक का दम’।  

5- गन्ने की फसल पर विवाद: भाभी ने देवर को मारा फावड़ा, पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल
अमरोहा(मोहम्मद आसिफ): आप लोगों ने अकसर देवर (Brother in law) भाभी की हंसी मजाक के वायरल वीडियो (Viral Video) तो जरूर देखें होंगे। लेकिन ये वीडियो एक ऐसा है, जिसमें भाभी ने देवर पर फावड़े (Spade) से हमला (Attack) कर दिया। जिसमें देवर भी घायल (Injured) हो गया और देवर ने भाभी के खिलाफ धारा 307 का मुकदमा दर्ज (FIR) कराया है। वहीं पुलिस (Police) ने भाभी को गिरफ्तार (Arrested) कर जेल (Jail) भी भेज दिया है।

6- कानपुर: दोस्त ने कर दी दोस्त की हत्या, अवैध संबंध में बना था बाधक
कानपुर, ( अंबरीश त्रिपाठी ): उन्नाव के आवास विकास कॉलोनी निवासी डॉ गौरव की हत्या मामले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने हत्या कांड के महज पांच घंटे बाद ही हत्या कांड का खुलासा करते हुए मृतक के दोस्त को मुदित को गिरफ्तार कर लिया है। कानपुर पूर्वी डीएसपी रविंद्र कुमार ने बताया कि मृतक की महिला का आरोपी से अवैध संबंध थे।

7- Crime News: मंदिर परिसर में पुजारी का मिला शव, करीबीयों पर हत्या की आशंका, दो को पुलिस ने हिरासत में लिया
संभल: उत्तर प्रदेश के जनपद संभल जनपद की चन्दौसी में शिव मंदिर के पुजारी की मंदिर परिसर में खून से लथपथ शव मिला। घटना पूरे इलाके में आग की तरफ फैल गई। लोगों ने मामले की जानकारी पुलिस को दी। सूचना पर स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची। घटनास्थल का मुआयना कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 

8- लाउडस्पीकर विवाद को लेकर योगी सरकार पर बरसीं डिंपल यादव, बोलीं- इससे महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित नहीं होगी...
नई दिल्ली: यूपी में एक बार फिर लाउडस्पीकर पर सियासत तेज हो गई है। इस पर समाजवादी पार्टी की नेत्री और मैनपुरी से लोकसभा सदस्य डिंपल यादव ने सरकार का घेराव किया है। उन्होंने कहा कि यूपी की योगी सरकार सिर्फ लाउडस्पीकर की बात कर सकती है,

9- फिर चलेगा 'बाबा का बुलडोजर'...माफिया अतीक के करीबियों के अवैध निर्माण गिराने को PDA ने भेजा नोटिस
प्रयागराज: उमेश पाल हत्याकांड के बाद से यूपी पुलिस एक्शन मोड पर है, लगातार आरोपियों के खिलाफ एनकाउंटर, बुलडोजर की कार्रवाई हो रही है। इसी कड़ी में प्रयागराज विकास प्राधिकरण (PDA) ने माफिया के करीबियों के अवैध निर्माण को ढहाने के लिए नोटिस भेजा है। जिन भवन स्वामियों को नोटिस जारी किया गया है।

10- VIDEO: बाबा विश्वनाथ के स्पर्श दर्शन पर नहीं लगेगा शुल्क, मंदिर प्रशासन और ट्रस्ट ने किया स्पष्ट
वाराणसी: सोशल मीडिया के इस दौर में अफवाहों को बाजार गर्म रहता है...कभी भी कोई भी अफवाह फैल जाती है...एक ऐसी ही अफवाह काशी विश्वनाथ मंदिर दर्शन को लेकर फैली...कहा गया कि अब जल्द ही भक्तों को बाबा विश्वनाथ के स्पर्श दर्शन के लिए 500 से 1000 रुपए तक ढीले करने पड़ सकते है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static