69 हजार शिक्षक भर्ती मामला; 9 सितंबर को सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई; 7 को सीएम योगी करेंगे मुलाकात

punjabkesari.in Friday, Sep 06, 2024 - 11:36 AM (IST)

69000 Teacher Recruitment Case: उत्तर प्रदेश में 69 हजार शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों का अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन जारी है। इसी बीच इस मामले को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। शिक्षक भर्ती मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट 9 सितंबर को सुनवाई करेगा। वहीं, 7 सितंबर को प्रदर्शन कर रहे सभी अभ्यर्थियों से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुलाकात करेंगे।

तीन सदस्यीय पीठ करेगी सुनवाई
बता दें कि 69000 शिक्षक भर्ती में चयनित अभ्यर्थियों ने सुप्रीम कोर्ट में अपनी सेवा सुरक्षा आदि को लेकर रिट दायर की थी। रवि सक्सेना आदि की इस रिट पर 9 सितंबर को चीफ जस्टिस की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय पीठ सुनवाई करेगी। अनारक्षित वर्ग के अभ्यर्थी विनय पांडेय ने बताया कि इस मामले में कई रिट हुई हैं। उम्मीद है कि सभी पर एक साथ 9 सितंबर को सुनवाई होगी। इसमें एक ही भर्ती में कई बार आरक्षण का मुद्दा प्रमुखता से उठाया जाएगा।

यह भी पढ़ेंः 'महापुरुषों के मामले में राजनीति ठीक नहीं...' छत्रपति शिवाजी की प्रतिमा गिरने पर मायावती ने दी प्रतिक्रिया

अभ्यर्थियों ने ओपी राजभर के आवास पर दिया धरना
शिक्षक अभ्यर्थियों ने कल योगी सरकार में मंत्री ओपी राजभर के आवास पर धरना देने के लिए पहुंचे। इस के बाद राजभर ने अभ्यर्थियों से मुलाकात की। उन्होंने अभ्यर्थियों से शिकायत पत्र लिया। फिर उनकी मांग को सुना। इस दौरान उन्होंने कहा कि सीएम योगी पर भरोसा रखिए आप को न्याय मिलेगा। हाई कोर्ट के फैसले को सरकार जल्द ही लागू करेगी। अभ्यर्थियों के कई सवालो के जवाब के सामने ओम प्रकाश राजभर बेबस नजर आए।  ​एक सवाल के जवाब में कहा कि मेरे हाथ में कुछ भी नहीं है मेरे हाथ में होता तो आज ही सभी ज्वाइनिंग लेटर दे देता। लेकिन मेरे हाथ में नहीं है। उन्होंने कहा कि हम इसको लेकर सीएम योगी से आप की बात करेंगे। अब सीएम योगी आदित्यनाथ 7 सितंबर को शिक्षक अभ्यर्थियों से मुलाकात करेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static