69 हजार शिक्षक भर्ती मामला; अभ्यर्थी आज सीएम योगी से करेंगे मुलाकात, बताएंगे अपनी समस्याएं

punjabkesari.in Saturday, Sep 07, 2024 - 10:06 AM (IST)

69000 Teacher Recruitment Case: उत्तर प्रदेश में 69 हजार शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों का अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन जारी है। अभ्यर्थियों लगातार प्रदर्शन और नारेबाजी कर रहे है। इसी बीच आज यानी शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इन अभ्यर्थियों से गोरखपुर में मुलाकात करेंगे। मुख्यमंत्री कार्यालय से आंदोलन कर रहे आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों से पांच नाम मांगे गए थे, जो भेज दिए गए हैं। मुख्यमंत्री से मिलकर हम अपनी समस्याओं से उन्हें अवगत कराएंगे, ताकि प्रभावित सभी आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को न्याय मिल सके।

अभ्यर्थी मंत्रियों के आवास का कर रहे घेराव
बता दें कि अभ्यर्थियों लगातार योगी सरकार के मंत्रियों के आवास का घेराव कर रहे है। शुक्रवार को अभ्यर्थियों ने डॉ. संजय निषाद के आवास के सामने प्रदर्शन किया और नारेबाजी की। अभ्यर्थियों ने सरकार पर भर्ती में आरक्षण का घोटाला करने का आरोप लगाया है और पिछड़े वर्ग और अनुसूचित जाति के अभ्यर्थियों को नियुक्ति देने की मांग की है। इसके पहले अभ्यर्थियों ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सहित यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, मंत्री ओम प्रकाश राजभर और आशीष पटेल के आवास का भी घेराव किया। ओपी राजभर ने अभ्यर्थियों से मुलाकात की। उन्होंने अभ्यर्थियों से शिकायत पत्र लिया। फिर उनकी मांग को सुना। इस दौरान उन्होंने कहा कि सीएम योगी पर भरोसा रखिए आप को न्याय मिलेगा।

9 सितंबर को सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई
69000 शिक्षक भर्ती में चयनित अभ्यर्थियों ने सुप्रीम कोर्ट में अपनी सेवा सुरक्षा आदि को लेकर रिट दायर की थी। रवि सक्सेना आदि की इस रिट पर 9 सितंबर को चीफ जस्टिस की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय पीठ सुनवाई करेगी। अनारक्षित वर्ग के अभ्यर्थी विनय पांडेय ने बताया कि इस मामले में कई रिट हुई हैं। उम्मीद है कि सभी पर एक साथ 9 सितंबर को सुनवाई होगी। इसमें एक ही भर्ती में कई बार आरक्षण का मुद्दा प्रमुखता से उठाया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static