69 हजार शिक्षक भर्ती: द्विवेदी ने SC के फैसले का किया स्वागत, कहा- शेष बचे पदों पर जल्द होगी नियुक्ति

11/18/2020 6:28:24 PM

बस्ती: उत्तर प्रदेश के बेसिक शिक्षा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) सतीश द्विवेदी ने बुधवार को सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि इससे बेसिक शिक्षा परिषद में 69 हजार सहायक अध्यापकों की नियुक्ति का रास्ता साफ हो गया है। बाकी बचे पदों पर भर्ती की प्रक्रिया जल्द पूरी की जाएगी।

उन्होंने यहां कहा कि प्रदेश में बेहतर शिक्षा प्रदान करने के लिए सरकार कटिबद्ध है। योगी सरकार 69 हजार सहायक शिक्षकों की भर्ती मामले में सुप्रीम कोर्ट के निर्णय का स्वागत करती है। बाकी बचे पदों पर भर्ती प्रक्रिया शीघ्र ही शुरू की जाएगी। उन्होंने कहा कि गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के प्रारूप पर सर्वोच्च न्यायालय ने मुहर लगा कर पूरे देश में ये संदेश दिया है कि गुणवत्तापूर्ण शिक्षा हर गांव, गरीब किसान का अधिकार है जिसे लेकर प्रदेश सरकार निरन्तर काम कर रही थी।

द्विवेदी ने कहा कि शिक्षक भर्ती के साथ-साथ प्रदेश भर के स्कूलो को हाईटेक बनाया जायेगा, शिक्षको की भर्ती करके बच्चों को अच्छी शिक्षा ग्रहण कराई जायेगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार सभी वर्गो के लिए निरन्तर कार्य कर रही है। सरकार प्रदेश के विकास और उत्थान के लिए निरन्तर प्रयासरत है।


Umakant yadav

Related News