69000 शिक्षक भर्ती: 31661 पदों पर चयनित उम्मीदवारों की लिस्ट जारी, अभ्यर्थी यहां देखें नाम

punjabkesari.in Monday, Oct 12, 2020 - 12:58 PM (IST)

लखनऊ: 69000 सहायक शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है। यूपी बेसिक शिक्षा परिषद प्रयागराज ने 31661 पदों पर भर्ती के लिए चयनित उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। अभ्यर्थी ऑफिसियल बेवसाइट http://upbasiceduboard.gov.in/  पर जाकर लिस्ट में अपना नाम, आवंटित जनपद देख सकते हैं। 

बता दें कि बीते दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को बेरोजगार अभ्यर्थियों ने ‘बेरोजगारी दिवस’ के रूप में मनाया था। इस मौके पर प्रयागराज, वाराणसी समेत प्रदेशभर में अभ्यर्थियों ने धरना-प्रर्दशन भी किया था। जिसका असर सीधा  देखने को मिला था। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 69000 सहायक शिक्षक भर्ती मामले में बड़ा आदेश दिया था। उन्होंने घोषणा की थी कि 69000 सहायक शिक्षकों के भर्ती मामले में 31661 पदों पर 7 दिन यानि 1 सप्ताह में भर्ती पूरी की जाएगी। इसके साथ ही सीएम ने बेसिक शिक्षा विभाग में 31661 सहायक अध्यापकों की भर्ती प्रक्रिया को जल्द पूरी करने के निर्देश।

21 मई 2020 के हाईकोर्ट के पारित आदेश के अनुसार होगी नियुक्ति
बता दें कि 3 जून को प्रदेश के विभिन्न जिलों में काउंसिलिंग प्रक्रिया शुरू की गई थी। दोपहर को हाईकोर्ट ने भर्ती प्रक्रिया पर रोक लगाते हुए आदेश दिया कि शिक्षामित्रों के धारित 37339 पदों को छोड़कर ही भर्ती संपन्न की जाए। हाईकोर्ट के इस आदेश के बाद मामला सुप्रीम कोर्ट में पहुंच गया। यहां कोर्ट आदेश रिजर्व है लेकिन पब्लिस नहीं हुआ है जिसकी वजह से ही भर्ती लंबित है। सभी अभ्यर्थी कोर्ट आदेश का इंतजार कर रहे हैं। 

युवाओं को नौकरी सहित रोजगार के लिए संकल्पित हैं: योगी 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश सरकार युवाओं को नौकरी सहित रोजगार के पर्याप्त अवसर उपलब्ध कराने के लिए संकल्पित है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static