स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही से 7 बच्चों की मौत, दर्जनों अभी भी बीमार

punjabkesari.in Thursday, Aug 10, 2017 - 05:03 PM (IST)

शाहजहांपुरः शाहजहांपुर के एक गांव में रहस्यमयी बीमारी के चलते कई बच्चों की मौत का सनसनीखेज मामला सामने आया है। जिससे इलाके में दहशत का माहौल बना हुआ है। बच्चों की मौत किस बीमारी से हुई है इस बात का अभी तक पता नही चल पाया है।

मामला थाना जलालाबाद के मनोरथपुर गांव का है। जहां अचानक गांव के कई बच्चे बीमार हो गए आैर एक-एक करके सभी ने दम तोड़ दिया। गांव के कई बच्चे अभी भी इस रहस्यमयी बीमारी की चपेट में हैं जिनकाे जिला अस्पताल में ईलाज के लिए भर्ती कराया गया है। बच्चाें की उम्र पांच से 10 साल के बीच है।

पीड़िताें का कहना है कि बच्चों को पहले तेज बुखार आया और गले की सूजन के बाद उनकी मौत हो गई। वहीं डॅाक्टरों की मानें तो जिन बच्चों की मौत हुई है उनमें डिप्थीरिया के लक्षण सामने आए हैं, लेकिन मौत किस बीमारी से हुई है उसका अभी तक पता नहीं चल पा रहा। 

लापरवाह रहा स्वास्थ्य विभाग
ग्रामीणाें ने बच्चों के बीमार होने की सूचना पहले ही स्वास्थ्य विभाग को दे दी थी बावजूद इसके कोई भी टीम गांव में नही पहुंची। अब सात बच्चों की मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग की नींद टूटी है।अब गांव वालों को दवाईया बांटी जा रही है साथ पूरे गांव में जहां-जहां गन्दगी है उसमें भी दवा का छिड़काव किया गया है। 

पीड़ित परिवार काे सरकार ने मुआवजा देने का किया एेलान
जिले के प्रभारी मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी ने गांव के हालात का जायजा लिया और मृतक बच्चों के परिवारों को अनाज के साथ 10-10 हजार की सहायता राशि देने का ऐलान किया है।