यूपी: 7 IAS अफसरों का तबादला, योगेश्वर राम मिश्रा की जगह सुरेंद्र सिंह बने वाराणसी के नए DM

punjabkesari.in Sunday, Jun 24, 2018 - 12:13 PM (IST)

वाराणसीः मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने यूपी के कई वरिष्‍ठ अफसरों के ट्रांसफर ऑर्डर पर मुहर लगा दी है। बदले गए जिलाधिकारियों में सबसे बड़ा नाम वाराणसी के जिलाधिकारी योगेश्वर राम मिश्रा का है। उनकी जगह कानपुर नगर के जिलाधिकारी सुरेंद्र सिंह लेंगे। इसके अलावा आगरा, उन्‍नाव, कानपुर के जिलाधिकारियों का भी ट्रांसफर हुआ है।

जानिए किन-किन  IAS अफसरों के हुए तबादलेः-

उत्तर प्रदेश में 4 जिलाधिकारी सहित 7 IAS अफसरों तबादला
पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के जिलाधिकारी हटाए गए
आगरा, उन्नाव, कानपुर नगर के जिलाधिकारियों का तबादला
- IAS सुरेंद्र सिंह को वाराणसी का जिलाधिकारी बनाया गया
- IAS विजय विश्ववास पंत को कानपुर का जिलाधिकारी बनाया गया
IAS रवि कुमार आगरा के जिलाधिकारी बनाए गए
- IAS देवेंद्र कुमार पांडेय उन्नाव के जिलाधिकारी बनाए गए

योगेश्वर राम मिश्रा सीएम योगी के सबसे करीबी नौकरशाहों में थे, लेकिन वह अचानक से वाराणसी के जिलाधिकारी पद से हटा दिए गए। योगेश्वर राज मिश्र को विशेष सचिव लोकनिर्माण विभाग उत्तर प्रदेश के पद पर भेजा गया है। वहीं वाराणसी से विदा ले रहे आईएएस योगेश्‍वर राम मिश्रा ने 2016 में बनारस की कमान संभाली थी। बेहद मृदुभाषी और साहित्‍यप्रेमी योगेश्‍वर राम मिश्रा ने लंबे अर्से तक वाराणसी में अपनी सेवा दी है।

मुख्यमंत्री दफ्तर हालांकि इसे रूटीन ट्रांसफर बता रहा है, लेकिन दबे स्वर में यह बात सामने आ रही है कि पिछले दिनों वाराणसी में ओवरब्रिज हादसे की वजह से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नाराज थे। योगेश्वर राम मिश्रा को विशेष सचिव वाराणसी बनाया गया।

गौरतलब है कि बीते महीने वाराणसी के कैंट रेलवे स्टेशन के सामने बन रहे ओवरब्रिज पर 6 बड़े बड़े गार्डर लगे थे, जिनमें एक तरफ के 3 गार्डर सीधे सड़क पर आ गिरे थे। जिसके नीचे कारें, एक मिनी बस और पैदल चलते लोग दब गए थे। इस हादसे में 15 लोगों की मौत हो गई थी।

Tamanna Bhardwaj