केदारनाथ में हेलीकॉप्टर हादसे में 6 श्रद्धालुओं समेत 7 की मौत, CM योगी ने किया शोक व्यक्त

punjabkesari.in Tuesday, Oct 18, 2022 - 04:22 PM (IST)

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तराखंड के केदारनाथ में मंगलवार को हेलीकॉप्टर दुर्घटना में हुई लोगों की मौत पर शोक जताया और शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट की। केदारनाथ के गरूड़चट्टी में एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त होने से उसमें सवार छह श्रद्धालुओं और पायलट सहित सात लोगों की मृत्यु हो गयी। 


आदित्यनाथ ने हादसे के बाद ट्वीट कर कहा है, ‘‘उत्तराखंड में केदारनाथ धाम के निकट हेलीकॉप्टर दुर्घटना में पायलट समेत अनेक तीर्थयात्रियों का निधन अत्यंत दुःखद है। प्रभु श्री राम दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान प्रदान करें, यही प्रार्थना है। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं।ॐ शांति!'' स्थानीय अधिकारियों के मुताबिक दुर्घटना में मारे गए श्रद्धालु रूद्रप्रयाग जिले में स्थित केदारनाथ मंदिर से दर्शन कर लौट रहे थे, उसी दौरान हेलीकॉप्टर में आग लग गयी। 

 

उत्तराखंड के केदारनाथ में गरूड़चट्टी में मंगलवार को एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिससे उसमें सवार 6 श्रद्धालुओं समेत 7 लोगों की मृत्यु हो गई। वहीं पुलिस और एनडीआरएफ की टीमें घटनास्थल पर पहुंच चुकी हैं। |

दुर्घटना संभवत: कोहरे के चलते हुईः डीजीपी
राज्य के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) अशोक कुमार ने बताया कि दुर्घटना में मरने वालों में पायलट भी शामिल है। उन्होंने बताया कि दुर्घटना के शिकार श्रद्धालु रूद्रप्रयाग जिले में स्थित केदारनाथ मंदिर के दर्शन कर वापस आ रहे थे कि तभी रास्ते में उनके हेलीकॉप्टर में आग लग गई। कुमार ने बताया कि हादसे के कारणों का तत्काल पता नहीं चल पाया है लेकिन दुर्घटना संभवत: कोहरे के चलते हुई। दुर्घटना की सूचना मिलते ही राज्य आपदा प्रतिवादन बल के साथ ही पुलिस और जिला प्रशासन के दल भी बचाव कार्य के लिए घटनास्थलपर पहुंच गए। उन्होंने बताया कि हादसे का शिकार श्रद्धालुओं की शिनाख्त का प्रयास किया जा रहा है।

Content Writer

Imran