बदायूं सड़क हादसे में 7 लोगों की मौत, CM योगी ने किया मुआवजे का ऐलान

punjabkesari.in Tuesday, Aug 13, 2019 - 09:37 AM (IST)

बदायूंः उत्तर प्रदेश के बदायूं में दर्दनाक हादसा हो गया। यहां गेहूं के बोरों से लदा ट्रक चाय के खोखे पर पलट जाने से दो बच्चों समेत 7 लोगों की मौत हो गई, जबकि 5 घायल हो गए। वहीं इस हादसे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शोक जताते हुए मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख और घायलों के परिजनों को 50-50 हजार रुपये की मदद देने की घोषणा की है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार ने बताया कि सोमवार रात करीब 9 बजे उसावां क्षेत्र में हजरतपुर-म्याऊं मार्ग पर स्पीड ब्रेकर के सामने आए जानवर को बचाने प्रयास में गेहूं के बोरों से लदे ट्रक चालक ने अचानक ब्रेक लगा दिया और सड़क किनारे रखे सोनपाल के चाय के खोखे पर पलट गया। घटना के समय वहां कांवड़ियों का जत्था सामान खरीद रहा था। हादसे में 7 लोगों की ट्रक के नीचे दबने से मौत हो गई, जबकि 5 लोग घायल हो गए। मृतकों में कई कांवड़िए भी शामिल हैं। दुर्घटना में घायल लोगों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।

उन्होंने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही डीएम दिनेश कुमार सिंह और वह खुद मौके पर पहुंचे। तत्काल जेसीबी और क्रेन की मदद से ट्रक के नीचे दबे लोगों एवं शवों को निकाला गया। मृतकों में काजल(5) और नंदिनी(2) निवासी हड़ौरा की पहचान हो गई है। अन्य मृतकों की शिनाख्त कराई जा रही है। हादसे बाद गुस्साए लोगों ने ट्रक में आग लगाने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने समय रहते उन्हें शांत कराया।

Deepika Rajput